पंजाब के होम ग्राऊंड में फैन्स ने धोनी-धोनी के लगाए नारे

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 11:56 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को पंजाब के होम ग्राऊंड में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स ही सर्वाधिक नजर आए। भले ही पंजाब से क्रिकेट प्रेमी धर्मशाला मैच के लिए पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने भी धोनी के कारण ही मैच के लिए धर्मशाला आने की बात कही। रविवार को पंजाब किंग्स व चेन्नई सुपर किंग्स का मैच दोपहर बाद साढ़े 3 बजे शुरू हुआ, लेकिन स्टेडियम में सुबह 10 बजे ही दर्शकाें का पहुंचना शुरू हो गया था। धर्मशाला में मैच देखने के लिए दर्शकाें के वाहनाें की संख्या बढ़ने के साथ ही वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था को भी लागू किया गया। धर्मशाला में स्टेडियम रोड पर पुलिस मैदान व निर्धारित किए गए अन्य पार्किंग स्थलाें तक वाहनाें की लंबी लाइनें लग गईं। स्टेडियम के सभी स्टैंड भी अधिकतर भरे हुए थे। स्टैंडाें में कुछेक सीट ही खाली थीं। रविवार को पंजाब और चेन्नई के मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर और बाहर धोनी नाम की धूम रही। पंजाब किंग्स के घर धर्मशाला में धोनी को लेकर खूब दीवानगी दिखी। मैच देखने आए दर्शक चाहे पंजाब के हों या कनाडा के हर कोई धोनी का कायल नजर आया। हालांकि एच.पी.सी.ए. स्टेडियम पंजाब किंग्स का होम ग्राऊंड है, लेकिन खेल के कद्रदान भी कम नहीं थे।

यही वजह रही कि पंजाब से ज्यादा दर्शकों ने चेन्नई और विशेषकर धोनी के नाम लिखी टी-शर्ट खरीदी। दोपहर 2 बजे तक 10 फीसदी मैदान दर्शकों से भर चुका था और उनमें भी पीली टी-शर्ट पहने ज्यादा दर्शक नजर आए। बच्चों से लेकर बुजुर्गों में मैच को लेकर खासा उत्साह नजर आया। आलम यह था कि चलने-फिरने में असमर्थ विशेष लोग भी व्हीलचेयर पर मैच देखने पहुंचे थे। कुछ एक विशेष दर्शकों ने भी चेन्नई की टीम जैसी पीली टी-शर्ट पहन रखी थी। दर्शकों का कहना था कि धर्मशाला का मौसम, ओसम है और धोनी बेमिसाल हैं। पंजाब के विभिन्न जिलों से आए दर्शकों का कहना था कि हम आए तो पंजाब से हैं, लेकिन उनका पसंदीदा खिलाड़ी एम.एस. धोनी हैं। धोनी की दीवानगी का हर कोई कायल दिखा। सुबह 10 बजे से ही दर्शकों की स्टेडियम रोड पर चहलकदमी शुरू हो गई थी। स्टेडियम के गेट दर्शकों के लिए खुलने से पहले ही दर्शकों ने गेट के बाहर डेरा जमा लिया था। मैच की पहली इनिंग खत्म होने के बाद भी स्टेडियम में दर्शकाें के पहुंचने का दौर जारी रहा।

धोनी के आते ही पहली बोल पर आऊट होने पर निराश हुए फैन्स
धर्मशाला स्टेडियम में माही को खेलते हुए देखने के लिए उनके समर्थकाें में काफी उत्साह था। एम.एस. धोनी को 7वें नंबर पर खेलने के लिए आना था, लेकिन इसमें बदलाव करते हुए उनके स्थान पर पहले सेंटनर और उसके बाद शार्दुल आए जिससे धोनी के क्रीज पर पहुंचने का इंतजार कर रहे फैन्स भी नाराज हुए। इस दौरान स्टेडियम में धोनी-धोनी के खूब नारे लगे। जब धोनी आए तो दर्शक भी उनकी बैटिंग को फोन में कैद करने के लिए उत्सुक थे और उन्हाेंने फोन निकालकर वीडियो बनाना भी शुरू किया, लेकिन धोनी आते ही पहली ही बोल पर आऊट हो गए जिससे मैदान में धोनी के फैन्स में चुप्पी पसर गई। धोनी नौवें नंबर पर खेलने के लिए उतरे थे, लेकिन धर्मशाला स्टेडियम में उनका बल्ला नहीं चला और वह शून्य पर वापस पैवेलियन लौट गए।

स्टेडियम में मैच, शहर में पसरा सन्नाटा
रविवार को एच.पी.सी.ए. स्टेडियम में मैच के चलते खूब धूम धड़ाका हुआ, लेकिन वहीं दूसरी ओर मैच शुरू होने के बाद शहर में सन्नाटा पसर गया। मैच के लिए दर्शकाें के वाहनाें का पार्किंग में पहुंचने के बाद शहर में वाहनाें की ज्यादा आवाजाही देखने को नहीं मिली।

प्रीति जिंटा ने बांटी दर्शकाें को टी-शर्ट
पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले की पहली इनिंग के बाद पंजाब टीम की मालिक प्रीति जिंटा ने विभिन्न स्टैंड के पास पहुंचकर दर्शकाें को पंजाब टीम के लोगों वाली टी-शर्ट बांटी। उन्हाेंने स्टैंड के पास पहुंचकर मैदान से ही स्टैंड की तरफ टी-शर्ट फैंकी। इस दौरान दर्शक भी टी-शर्ट लेने के लिए काफी उत्साहित दिखे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News