धर्मशाला में Oneway के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी, चक्का जामकर जताया विरोध (Video)

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 05:40 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): स्मार्ट सिटी धर्मशाला में वन-वे व्यवस्था पर व्यापारी वर्ग बिफर गया है। वन-वे के विरोध में शनिवार को व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सुबह 9 से 12 बजे तक कोतवाली बाजार में धरना-प्रदर्शन के बाद व्यापारी वर्ग ने संगम पार्क के साथ लगती मुख्य सड़क पर पहुंचकर वहां चक्का जाम कर दिया। व्यापारी वर्ग का कहना है कि वन-वे की वजह से कोतवाली बाजार में 80 फीसदी कारोबार चौपट हो गया है।

PunjabKesari, Protest Image

2 घंटे तक चक्का जाम होने की वजह से जहां यात्री परेशान हुए, वहीं स्थानीय लोगों को भी आने-जाने में दिक्कतें पेश आईं। लगभग 2 घंटे बाद एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को शांत करते हुए चक्का जाम खुलवाया और उसके बाद वाहनों की आवाजाही सुचारू हो पाई।
PunjabKesari, Protest Image

व्यापार मंडल कोतवाली बाजार के अध्यक्ष नरेंद्र जम्वाल ने कहा कि कोतवाली बाजार में प्रशासनिक अधिकारियों ने वन-वे को इन्वैस्टर मीट तक चलाने की बात कहते हुए सहयोग मांगा था और हमने सहयोग भी किया लेकिन अब इसे निरस्त नहीं किया जा रहा है।
PunjabKesari, Trafffic Jam Image

जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते व्यापार मंडल ने गत दिवस बैठक करके निर्णय लिया था, जिसके तहत शनिवार को धरना-प्रदर्शन व चक्का जाम किया गया। प्रदर्शन के माध्यम से सीएम, डीसी कांगड़ा को संदेश दिया गया कि वन-वे व्यापारी हित में नहीं है, इसलिए इसे व्यापारी वर्ग पर न थोपा जाए।

PunjabKesari, Merchant Protest Image

उधर, एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू ने कहा कि मैंने डीसी कांगड़ा और एसपी कांगड़ा से बात की थी। हमने वन-वे लोगों की सहूलियत के लिए बनाया था, ताकि ट्रैफिक जाम न लगे लेकिन व्यापार मंडल नहीं चाहता है कि वन-वे हो। ट्रैफिक को गंभीरता से मैनेज करने के लिए जरूरी है कि इस क्षेत्र में पार्किंग का प्रावधान करें और जो वाहन सड़क पर खड़े होते हैं, उन पर सख्ती से कार्रवाई करें और सिर्फ छोटे वाहनों को को व्यवस्था के तहत बाजार में प्रवेश के लिए स्वीकृति प्रदान करें।
PunjabKesari, SDM Dharamshala Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News