KCC बैंक में नौकरी के लिए युवाओं में दिखा खासा उत्साह, इतने अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 09:39 AM (IST)

धर्मशाला: बैंक में नौकरी के लिए युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। इसका अनुमान कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसी) में विभिन्न पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा से लगाया जा सकता है। राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड के माध्यम से हो रही असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती की लिखित परीक्षा में शनिवार को 16654 अभ्यर्थी बैठेंगे। जबकि कंप्यूटर प्रोग्रामर की लिखित परीक्षा 2153 अभ्यर्थी देंगे। 


इन पदों के लिए होगी परीक्षा
बताया जा रहा है कि ग्रेड-2 असिस्टेंट मैनेजर के 21 पदों और ग्रेड-3 जूनियर कंप्यूटर प्रोग्रामर के 8 पदों के लिए लिखित परीक्षा शनिवार को होगी। रविवार को स्कूल शिक्षा बोर्ड केसीसी बैंक की ग्रेड-4 क्लर्क के 115 पदों के लिए 10 से 12 बजे तक लिखित परीक्षा लेगा, जबकि ग्रेड-4 कंप्यूटर ऑपरेटर के 18 पदों के लिए लिखित परीक्षा एक से ढाई बजे तक होगी। सुबह 10 से 12 बजे तक असिस्टेंट मैनेजर, जबकि जूनियर कंप्यूटर प्रोग्रामर की परीक्षा एक से 3 बजे तक ली जाएगी। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इसके लिए हिमाचल भर में 55 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं।


इतने अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
क्लर्क भर्ती परीक्षा में सर्वाधिक 102869 परीक्षार्थी बैठेंगे, जबकि कंप्यूटर ऑपरेटर की परीक्षा में 4482 परीक्षर्थी अपनी किस्मत आजमाएंगे। इसके लिए बोर्ड ने 319 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। बैंक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए बोर्ड ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। खास बात यह है कि अगर किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा से संबंधित परेशानी हो तो वह बोर्ड से संपर्क कर सकता है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News