मानसून सत्र से पहले इस दिन होगी जयराम कैबिनेट की बैठक, जानिए क्या निर्णय ले सकती है सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 04:26 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो) : 7 सितम्बर से शुरू होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र से पहले प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 24 अगस्त को होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होटल पीटरहॉफ में यह बैठक सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होगी। सूत्रों के अनुसार बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों सहित अन्य विषयों पर चर्चा होने की संभावना है। इसी तरह मानसून सत्र में सरकार की तरफ से लाए जाने वाले संशोधनों सहित अन्य विषयों पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। इसी तरह विभिन्न विभागों की तरफ से लाए जाने वाले प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी। मंत्रिमंडल में कुछ विषयों को लेकर प्रैजेंटेशन भी लाई जा रही है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की प्रस्तुति भी रहेगी। 

सूत्रों के अनुसार बैठक में शिक्षण संस्थानों को खोलने या न खोलने जैसे विषय पर भी कोई निर्णय लिया जा सकता है क्योंकि इस विषय को लेकर स्कूल स्तर पर अभिभावकों की राय मांगी गई थी। हालांकि इसमें से अधिकांश अभिभावकों ने स्कूलों को नहीं खोलने के पक्ष में अपनी राय दी है, ऐसे में आने वाले समय में फिलहाल स्कूलों के खुलने की संभावनाएं कम हैं। 

सरकार की तरफ से अब तक धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर भी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। लिहाजा यदि मंत्रिमंडल बैठक से पहले इस बारे एसओपी जारी नहीं होती है तो इस विषय पर भी कोई निर्णय लिए जाने की संभावना है। प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने को मंत्रिमंडलीय उपसमिति की सिफारिशों के आधार पर कुछ निर्णय लिए जा सकते हैं। इसके अलावा विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने एवं सृजित करने पर भी निर्णय लिया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News