जयराम मंत्रिमंडल की बैठक आज, इन मुद्दों पर निर्णय ले सकती है सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 11:33 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना संकट के बीच केंद्र से राज्य सरकारों को मिले 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का लाभ उठाने को लेकर प्रदेश मंत्रिमंडल की वीरवार को होने वाली बैठक में चर्चा होने की संभावना है। इसके लिए वित्त विभाग की तरफ से प्रैजैंटेशन भी तैयार की गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मंडी मध्यस्थता योजना (एमआईएस) के तहत सेब का खरीद मूल्य तय करने और सेब की खरीद के लिए विक्रय केंद्र खोलने पर भी मोहर लग सकती है, साथ ही पीटीए, पैरा व पैट के शिक्षकों को चरणबद्ध तरीके से नियमित करने संबंधी विषय पर भी सरकार निर्णय ले सकती है।

इसी तरह कोरोना संकट में सबसे अधिक प्रभावित पर्यटन क्षेत्र को सरकार रियायतें दे सकती है, जिसमें लंबी अवधि और सस्ती दरों पर ऋण देने पर भी निर्णय लिया जा सकता है। प्रदेश की आर्थिकी को पटरी पर लाने के उद्देश्य से मंत्रिमंडल की बैठक में कई अन्य निर्णय लिए जाने की भी संभावना है। विभिन्न विभागों के पास पड़ी 12 हजार करोड़ रुपए से अधिक की अनयूटिलाइज मनी को खर्च करने पर विभागीय स्तर पर आए प्रस्ताव को लेकर भी कोई निर्णय लिया जा सकता है।

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडलीय उप समिति और एसीएस राम सुभग सिंह की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स की सिफारिशों के आधार पर भी सरकार कोई निर्णय ले सकती है। विभिन्न विभागों की तरफ से तैयार किए गए अन्य प्रस्तावों के आधार पर भी निर्णय लिए जाने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News