ग्राम पंचायत बरनोह में भारत निर्माण सेवा केंद्र का लोकार्पण

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 03:07 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज जिला ऊना के प्रवास के दौरान जिला मुख्यालय के नजदीक की पंचायत बरनोह में भारत निर्माण सेवा केंद्र का लोकार्पण किया। वहीं कंवर ने कुटलैहड़ विधानसभा हल्के में विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास भी किये। इस मौके पर उन्होंने विधानसभा क्षेत्र कुटलैहड़ के विकास को लेकर क्रियान्वित की जा रही योजनाओं का खुलासा भी किया। 

पंचायती राज एवं कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शुक्रवार को बरनोह पंचायत में भारत निर्माण सेवा केंद्र का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत कोटला कला और चताड़ा में लोक भवनों की आधारशिला रखी। इसके अलावा उन्होंने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में विकास को प्राथमिकता दी गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत ढांचा मजबूत हो इसके लिए प्रदेश सरकार प्राथमिकता के आधार पर प्रयास कर रही है।

प्रत्येक ग्रामीण क्षेत्र में पीने के लिए स्वच्छ पानी, बेहतर सड़क और अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने पर बल दिया गया है। इसी के मद्देनजर उपमंडल मुख्यालय बंगाणा के क्षेत्रों में चल रही पेयजल समस्या को दूर करने के लिए 20 करोड़ रुपए की लागत से नई पेयजल आपूर्ति योजना तैयार की जा रही है। जिसका शिलान्यास करने के लिए प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर 29 नवंबर को विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचेंगे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र की पहली सीवरेज परियोजना जो कि बंगाना में ही स्थापित की जाएगी, जल शक्ति मंत्री इसी दौरे में उसके भी पहले और दूसरे चरण का शिलान्यास करेंगे। कंवर ने कहा कि किसानों की आर्थिकी मजबूत करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सिंचाई के लिए नई योजनाएं तैयार की जा रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News