Chamba: आईएएस प्रियांशु खाती ने संभाला एसडीएम चम्बा का कार्यभार, जानें क्या होगी पहली प्राथमिकता

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 02:51 PM (IST)

चम्बा (रणवीर): हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के काशीपुर शहर के निवासी प्रियांशु खाती ने चम्बा सदर में बतौर एसडीएम कार्यभार संभाल लिया है। 2022 बैच के आईएएस अधिकारी की प्राथमिक शिक्षा काशीपुर शहर में हुई, जिसके बाद उन्होंने बीटैक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के बाद सिविल सेवा को चुना। चौथे प्रयास में सिविल अकाऊंट सर्विस में चयन हुआ तथा अब उनकी हिमाचल काडर के तहत चम्बा में पोस्टिंग हुई है। 

पहाड़ों में पेश आने वाली समस्याओं को समझता हूं
चम्बा में कार्यभार संभालने के बाद प्रियांशु खाती ने पंजाब केसरी के साथ बातचीत में कहा कि वह पहाड़ी क्षेत्र के रहने वाले हैं तथा पहाड़ों में पेश आने वाली समस्याओं को समझते हैं। आंकाक्षी जिला चम्बा की भोगौलिक स्थिति को समझते हुए यहां के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर कार्य करके विकास की रफ्तार को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा प्राथमिकताएं गिनाते हुए कि प्रत्येक फरियादी को न्याय दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। प्रत्येक पीड़ित व्यक्ति की मदद के लिए वह हमेशा तत्पर हैं। क्षेत्र का कोई भी आम आदमी अपनी समस्या लेकर उनसे कभी भी मिल सकता है। चम्बा आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का त्वरित समाधान करवाने का भरसक प्रयास किया जाएगा। प्रशासन व सरकार की नीतियों के अनुरूप जनहित के कार्यों को गति प्रदान की जाएगी। 

पार्किंग की समस्या का प्रमुखता के साथ करेंगे समाधान 
प्रियांशु खाती ने कहा कि चम्बा में पार्किंग की समस्या का समाधान प्रमुखता के साथ किया जाएगा। यहां पार्किंग की समस्या के बारे में उन्होंने जानकारी प्रदान की है। थाना प्रभारी संजीव कुमार से भी बातचीत की गई है, ताकि वाहन चालकों को शहर में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। शहर को स्वच्छ बनाने को लेकर नगर परिषद के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी। यहां डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने को प्राथमिकता दी जाएगी, ताकि शहर को स्वच्छ रखा जा सके। शहर में अतिक्रमण को हटाने का कार्य किया जाएगा। सरकारी संपत्ति पर कब्जा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहरवासियों के साथ मिलकर कार्य किया जाएगा ताे कार्य जल्द पूरे होंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News