हिमाचल आएंगी सोनिया गांधी, सीएम जयराम ने ओपीएस को लेकर दिया बड़ा बयान, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 01:09 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमवार को शिमला पहुंच सकती हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ कर दिया है कि इस दौर में कर्मचारियों के लिए पुरानी पैंशन की बहाली असंभव है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमीरपुर में कहा कि अगर भाजपा का मुकाबला करना है तो 45 साल की तपस्या करनी पड़ेगी। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने अपने जन्मदिन पर आयोजित हल्ला बोल रैली में भाजपा पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा आचार संहिता लगने के बाद भाजपा की टिकटों की घोषणा की बात कही है। पुलिस ने कुल्लू व मंडी में चरस की बड़ी खेप के साथ आधा दर्जन लोगाें को गिरफ्तार किया है। वहीं कुल्लू में एक सौतेले पिता ने अपनी 6 साल की बेटी से दुराचार की वारदात को अंजाम दिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

भाजपा से मुकाबला करना है तो करनी पड़ेगी 45 वर्ष तपस्या : जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमीरपुर में रविवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पंच परमेश्वर कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश व केंद्र में इसलिए भाजपा की सरकारें हैं क्योंकि भाजपा की 4-4 पीढ़ियां खपी हैं तब भाजपा में यह ताकत आई है। अगर भाजपा का मुकाबला करना है तो 45 साल की तपस्या करनी पड़ेगी। उन्होंने पंचायत जनप्रतिनिधियों को कमल का फूल खिलाने के लिए अपनी ताकत लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आपने चेहरा नहीं कमल का फूल देखना है।

विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को लेकर मचे घमासान के बीच सोनिया गांधी आएंगी शिमला
कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमवार को शिमला पहुंच सकती हैं। सूत्रों के अनुसार वह निजी दौरे पर आ रही हैं और इस दौरान बेटी प्रियंका वाड्रा के छराबड़ा स्थित आवास में रु केंगी। गौर हो कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा भी बीते 4 अक्तूबर से छराबड़ा में ही हैं। प्रियंका वाड्रा की सोलन में होने वाली रैली और सोनिया गांधी के प्रस्तावित शिमला दौरे को देखते हुए केंद्रीय चुनाव समिति की 11 अक्तूबर को होने वाली बैठक टल गई है।

फिलहाल ओपीएस की बहाली संभव नहीं, कांग्रेस कर्मचारियों को कर रही गुमराह
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार थुनाग में सराज के अधिकारियों एवं कर्मचारियों (सराज सर्व अधिकारी एवं कर्मचारी वर्ग) के अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इस दौर में कर्मचारियों के लिए पुरानी पैंशन की बहाली असंभव है। कांग्रेस सत्ता को हथियाने के लिए कर्मचारियों को गुमराह कर रही है कि वह सत्ता संभालते ही 10 दिन के अंदर ओपीएस बहाल करेगी। 

खुद मान रहे मुख्यमंत्री जयराम, प्रदेश में बन रही कांग्रेस की सरकार : मुकेश अग्निहोत्री
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने अपने जन्मदिन पर गांव हीरा खेड़ा में आयोजित हल्ला बोल रैली में भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुद मान रहे हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में पिछले 5 वर्षों में लूट-खसूट का साम्राज्य चलता रहा है। उन्होंने मौजूद लोगों से कहा कि इस बार मुकेश अग्निहोत्री नहीं बल्कि हरोली की जनता चुनाव लड़ेगी।

भाजपा आचार संहिता लगने के बाद करेगी टिकटों की घोषणा : अनुराग ठाकुर
केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा आचार संहिता लगने के बाद अपने टिकटों की घोषणा करेगी। जिताऊ उमीदवार को ही भाजपा टिकट देगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पंच परमेश्वर कार्यक्रम में भाग लेने के उपरांत पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आचार संहिता को इसलिए मुद्दा बना रही है क्योंकि कांग्रेस को डर है कि कहीं और उनके विधायक भाजपा में न चले जाएं। 

पीएम मोदी के दौरे को लेकर चम्बा में 14 अक्तूबर तक धारा 144 लागू
जिला दंडाधिकारी डीसी राणा ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत जिले में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान करने और प्रवासी श्रमिकों की पहचान सत्यापित करने के लिए जनहित में आदेश जारी किए हैं। ये आदेश 14 अक्तूबर तक लागू रहेंगे। आदेश में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित चम्बा प्रवास को लेकर किसी भी अप्रिय घटना से एहतियातन पुलिस अधीक्षक द्वारा सूचित किए जाने पर आगामी 6 दिनों तक धारा 144 के अंतर्गत विभिन्न प्रावधानों को लागू किया गया है। 

भाजपा कार्यक्रमों में लगे तम्बू से परेशान है कांग्रेस : जयराम
प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी तथा भाजपा की सरकार बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला किन्नौर के छोल्टू में हिमाचल प्रदेश स्थापना के 75 वर्ष तब और अब समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अब चुनाव नजदीक हैं तथा विपक्ष को बहुत प्रश्न खड़े करने की आदत है और आज जब मैं किन्नौर आया हूं तो इस पर भी विपक्ष के लोग बोलेंगे कि मुख्यमंत्री आए थे और बड़ा तम्बू लगा दिया। 

सौतेला पिता बना हैवान, 6 साल की मासूम कर डाला ये घिनौना काम
जिला कुल्लू में 6 साल की मासूम के साथ उसके सौतेले पिता ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे डाला। पीड़िता के असली पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत केस दर्ज किया है। 

कुल्लू के बंजार में चरस की बड़ी खेप के साथ दबोचा बाइक सवार
हिमाचल सहित पड़ोसी राज्यों में इन दिनों नशे का कारोबार काफी फलफूल रहा है, ऐसे में कुल्लू जिला में पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ा गया है। इसी कड़ी में बंजार थाना के तहत सिद्धवां चौक से करीब 100 मीटर आगे पलाईच रोड पर एक बाइक सवार के कब्जे से चरस की बड़ी खेप पकड़ी गई है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान शाम के करीब 4 बजे पलाईच के तरफ से आ रहे एक मोटरसाकिल के कब्जे से 3 किलो 92 ग्राम चरस बरामद की। 

सुंदरनगर व नेरचौक में चरस व अफीप के साथ 5 गिरफ्तार
सुंदरनगर पुलिस थाना के अंतर्गत चरस के 2 मामले पकड़े गए हैं। पहले मामले में पुलिस कर्मियों ने पुंघ में कार चालक को डेढ़ किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नाका लगाया था और इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस ने मंडी की तरफ से आ रही एक कार काे जांच के लिए रोका तो चालक के कब्जे से 1.50 किलोग्राम चरस बरामद हुई। 

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरे की सांस्कृतिक संध्या में पुलिस के हार्मनी ऑफ द पाइन्स बैंड ने लूटी वाहवाही
हार्मनी ऑफ द पाइंस के कलाकारों ने अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव की 5वीं सांस्कृतिक संध्या में खूब रंग जमाया। पुलिस बैंड के इस ग्रुप में सभी पुलिस कर्मी शामिल हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में इन कलाकारों ने खूब नाम कमाया है। लाल चंद प्रार्थी कलाकेंद्र में मंच पर वर्दी में इन पुलिस कर्मचारियों ने एक के बाद एक दमदार प्रस्तुति से लोगों को नचाया। जाने मन जाने मन तेरे दो नयन, कजरारे-कजरारे तेरे कारे-कारे नैना गाकर इन कलाकारों ने रंग जमाया और लोगों को झुमाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News