कांग्रेस नेता ने किया इस्तीफे का ऐलान, सरकार ने फिर बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 07:13 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग और धर्मशाला स्थित इंद्रूनाग में 2 माह बाद पैराग्लाइडिंग शुरू हो गई है। हमीरपुर के दोसड़का में एक टैक्सी चालक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। चम्बा जिले की एक महिला बाथरूम में कपड़ेे धोते समय करंट की चपेट में आने से मौत का शिकार हो गई। जयराम सरकार ने 22 सितम्बर को फिर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने किया पद से इस्तीफा देने का ऐलान
प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता राम लाल ठाकुर ने बिलासपुर में शुक्रवार को पत्रकार वार्ता करते हुए अचानक प्रदेश कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। पत्रकार वार्ता तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित प्रदेश के दौरे को लेकर चल रही थी, जिसमें रामलाल ठाकुर भाजपा पर आक्रामक रूख अपनाए हुए थे। अचानक वे भावुक हो गए तथा इस्तीफा देने का ऐलान कर डाला।

बीड़ बिलिंग और इंद्रूनाग में 2 माह बाद मानव परिंदों ने भरी उड़ान
विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग और धर्मशाला स्थित इंद्रूनाग में बरसात का मौसम खत्म होने के बाद 16 सितम्बर से साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग की उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया गया है। 2 माह का लंबा इंतजार करने के बाद अब फिर से पर्यटक पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। शुक्रवार को पर्यटन विभाग और माऊंटेनियरिंग इंस्टीच्यूट की टीम ने 2 स्थलों का निरिक्षण किया और एक साल के लिए पैराग्लाइडर्स को पास किया।

सरकार ने फिर बुलाई मंत्रिमंडल बैठक, मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर लगेगी मोहर
राज्य सरकार ने एक बार फिर से 22 सितम्बर को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तरफ से प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की गईं घोषणाओं पर मोहर लग सकती है। इसके तहत विभिन्न शिक्षण एवं स्वास्थ्य संस्थानों को खोलने एवं उनका दर्जा बढ़ाने को स्वीकृति प्रदान की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में इस बार प्री-प्राइमरी स्कूलों में एनटीटी शिक्षकों की भर्ती के मुद्दे पर चर्चा को लाया जा सकता है। 

चुनौतियों के बाद भी हिमाचल में नहीं थमने दिया विकास : जयराम
स्थापना के 75 वर्ष समारोहों का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। ये कार्यक्रम केवल हिमाचल प्रदेश के 75 वर्ष की गौरवमयी यात्रा और इसे देश का अग्रणी राज्य बनाने में योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए ही आयोजित किए जा रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। 

टैक्सी चालक ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में दोस्त के लिए लिखी थी ये बात
हमीरपुर शहर के साथ लगते दोसड़का में किराए के कमरे में रह रहे एक युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार विक्रम सिंह पुत्र विधि चंद निवासी चोक्कड़, डाकघर आघार एक टैक्सी चालक था जोकि दोसड़का में किराए के कमरे में दोस्त के साथ रहता था। बीती रात को उसका दोस्त जो एम्बुलैंस चलाता है, एक मरीज को लेकर पठानकोट के लिए निकल गया था। 

बाथरूम में कपड़ेे धो रही थी महिला, अचानक हो गया ये दर्दनाक हादसा
चम्बा जिले के गैहरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पियुहरा में एक हादसे में महिला की मौत हो गई। महिला शुक्रवार को बाथरूम में कपड़ेे धो रही थी। जैसे ही वह बाहर निकलने लगी तो उसका पैर फिसल गया, जिस कारण वह बिजली की तारों पर गिर गई और उसे करंट लग गया। महिला को उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज चम्बा लाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

नाबालिग छात्रा के साथ 4 सहपाठियों ने कर डाली ये घिनौनी हरकत
सरकारी स्कूल की 12वीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा से दुराचार करने और ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो बनाने को लेकर 4 नाबालिग छात्रों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। महिला थाना ऊना में पीड़िता की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। 

धमोता व छन्नी बेली में चिट्टे की खेप बरामद, महिला सहित 2 गिरफ्तार
कांगड़ा जिले में नशे के खिलाफ छेड़े गए विशेष अभियान के तहत ठाकुरद्वारा पुलिस व डमटाल थाना की टीम ने 2 अलग-अलग मामलों में एक युवक व महिला को चिट्टे की खेप सहित गिरफ्तार किया है। पहले मामले में नारकोटिक्स सैल व पुलिस थाना डमटाल की संयुक्त टीम ने छन्नी बेली गांव में एक घर में तलाशी के दौरान एक महिला को 22.22 ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है। 

चम्बा-कलौता मार्ग पर बाइक हादसे में युवक की मौत, दंपति घायल
चम्बा-कलौता संपर्क मार्ग पर एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। इस दौरान सड़क किनारे बस के इंतजार में खड़े पति-पत्नी भी बाइक की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को मेडिकल काॅलेज चम्बा लाया गया, जहां से महिला को डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज एंव अस्पताल टांडा रैफर कर दिया गया है। 

HPU : बीडीएस प्रथम, द्वितीय, तृतीय व अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की डेटशीट जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीडीएस प्रथम, द्वितीय, तृतीय व अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। डेटशीट के अनुसार प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 28 सितम्बर से 7 अक्तूबर तक आयोजित होंगी। इसके अलावा द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 27 सितम्बर से 3 अक्तूबर तक, तृतीय वर्ष की परीक्षाएं 28 सितम्बर से 7 अक्तूबर तक और अंतिम वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 27 सितम्बर से 12 अक्तूबर तक चलेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News