Himachal Wrap up 04 जनवरी: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 05:41 PM (IST)

शिमला: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हिमस्खलन की चपेट आने से शहीद हुए हिमाचल के लाल सपन चौधरी (34) का उनके पैतृक गांव फतेहपुर के सिहाल में अंतिम संस्कार किया गया। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हिमाचल में एक और महिला रिजर्व बटालियन की मांग रखी। पर्यटन के लिए देश-दुनिया में विख्यात कुल्लू घाटी के एंट्री प्वाइंट हॉलीवुड की तर्ज पर विकसित होंगे। सिरमौर जिला के राजगढ़ के गवाही गांव में पत्नी की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को राजगढ़ पुलिस ने चंद घंटों में ही गिरफ्तार कर लिया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

ओवरटेक के चक्कर में सड़क पर पलटा गैस सिलेंडरों से भरा ट्रक

मंडी जिला की बल्हघाटी के डडौर चौक में शुक्रवार सुबह गैस सिलेंडर की सप्लाई लेकर जा रहा एक ट्रक ओवरटेक के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गया। गनीमत यह रही कि ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सड़क पर गिरे गैस से भरे सिलेंडरों के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। 
PunjabKesari

Hollywood की तर्ज पर लिखा जाएगा कुल्लू-मनाली का नाम

पर्यटन के लिए देश-दुनिया में विख्यात कुल्लू घाटी के एंट्री प्वाइंट हॉलीवुड की तर्ज पर विकसित होंगे। इस दिशा में जिला प्रशासन ने एक खाका तैयार कर प्रक्रिया को शुुुुरू कर दी है। पर्यटन की दृष्टि से कुल्लू घाटी की ब्रांडिंग के लिए कुल्लू और मनाली के एंट्री प्वाइंट्स के आसपास किसी उपयुक्त ऊंची जगह पर कुल्लू और मनाली के नाम हॉलीवुड की तर्ज पर बड़े अक्षरों में अंकित किए जाएंगे। ऊंची चोटियों पर बड़े अक्षरों में ये नाम रात को भी खूब चमकेंगे और आने-जाने वाले पर्यटकों को आकर्षित करेंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए एक योजना का खाका तैयार किया है। 
PunjabKesari

राजनाथ सिंह से मिले CM जयराम

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हिमाचल में एक और महिला रिजर्व बटालियन की मांग रखी। साथ ही हिमाचल के विकास संबंधी विषयों पर विस्तार से चर्चा की। 
PunjabKesari

चंद घंटों में ही पुलिस ने पकड़ा पत्नी के मर्डर का आरोपी

सिरमौर जिला के राजगढ़ के गवाही गांव में पत्नी की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को राजगढ़ पुलिस ने चंद घंटों में ही गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि वह पत्नी की हत्या के बाद फरार होने की फिराक में था मगर पुलिस ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। पुलिस अब उससे पूछताछ में पत्नी की हत्या के सच का खुलासा करवाने में जुट गई है। 
PunjabKesari

शहीद सपन चौधरी का हुआ अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हिमस्खलन की चपेट आने से शहीद हुए हिमाचल के लाल सपन चौधरी (34) का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव फतेहपुर के सिहाल में अंतिम संस्कार किया गया। 
PunjabKesari

कहीं आपके आर्म्स लाइसैंस न हो जाए रद्द, 31 मार्च से पहले कर लें ये काम

आर्म्स लाइसैंस धारकों के लिए जरूरी खबर है। जिला प्रशासन ने जिला के सभी आर्म्स लाइसैंस धारकों के लिए यू.आई.एन. नंबर लेने के लिए कहा। यदि लाइसैंस धारक के पास यू.एन.आई. नहीं होगा तो उसका लाइसैंस अवैध हो जाएगा। जिला प्रशासन ने सभी लाइसैंस धारकों से 31 मार्च से पहले यू.आई.एन. लेने के लिए कहा है। 
PunjabKesari

पांवटा में दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी ऑल्टो कार

पांवटा साहिब के शिलाई में एक ऑल्टो कार (HP 85 0178) के खाई में गिरने का मामला सामने आया है। जहां हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा गुरुवार देर रात हुआ। जिसके बाद 108 एंबुलेंस कर्मियों की सहायता से मृतक तथा घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। 
PunjabKesari

HPSSC: क्लर्क-627 की छंटनी परीक्षा का Result Out

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा क्लर्क-627 की छंटनी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि अनुबंध के आधार पर भरे जाने वाले 22 पदों के लिए सितम्बर माह में छंटनी परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें 11,996 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। 11,996 अभ्यर्थियों में से 241 अभ्यर्थियों ने मूल्यांकन प्रक्रिया में अपनी जगह पक्की की है। 
PunjabKesari

6 साल के ड्रमर द्रोण को मिला विज्ञापन व फिल्म में काम करने का ऑफर

हिमाचल प्रदेश के 6 वर्षीय ड्रमर द्रोण चंदेल को विज्ञापनों व फिल्म में काम करने का ऑफर मिला है। रोलिक इंटरटेनमैंट प्राइवेट लिमिटेड ने द्रोण को यह ऑफर दिया है। 
PunjabKesari

तस्वीरों में देखिए जब वीरभद्र के इंतजार में खड़े रहे सुक्खू

सोलन के कंडाघाट में आयोजित कांग्रेस के सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को सड़क पर कार्यकर्ताओं के साथ खड़े होकर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का इंतजार करना पड़ा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News