Himachal Wrap UP : कांगड़ा जिला में काेराेना का कहर, ऊना में युवक की छितर परेड, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 08:00 PM (IST)

शिमला (ब्यूराे): हिमाचल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों काे देखते हुए सरकार ने 15 अप्रैल को शुरू होने वाली स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। कांगड़ा में कोरोना से 2 और लाेगाें की मौत हाे गई है जबकि 3 साल की बच्ची समेत 112 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। पुलिस चौकी रानीताल के अंतर्गत एक सड़क हादसे में एक बाइक सवार युवक की माैत हाे गई है। ऊना में एक युवती ने अश्लील मैसेज भेजने वाले युवक काे सरेआम चप्पलाें से पीट डाला है। कांगड़ा जिला में एक युवक का अधजला शव उसी की टैक्सी से बरामद हुआ है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

कोरोना के चलते स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा स्थगित, जानिए सरकार ने और क्या लिए फैसले
हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के अवसर पर शुरू होने वाली स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया है।

कांगड़ा में कोरोना से 2 और लाेगाें की मौत, 3 साल की बच्ची समेत 112 नए संक्रमित मरीज
जिला कांगड़ा में कोरोना का हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार 2 दिनों से जिला में 100 के आंकड़े को पार करते हुए मंगलवार को भी 112 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, साथ ही डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में ऊना तथा कांगड़ा जिला के 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है।

2 बाइकों की टक्कर के बाद ट्रक की चपेट में आया बाइक सवार, मौके पर मौत
पुलिस थाना हरिपुर की चौकी रानीताल के अंतर्गत एक सड़क हादसे में एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। जानकारी के अनुसार यह हादसा सोमवार देर शाम को हुआ जब भंगवार के समीप 2 बाइकों की भिड़ंत हो गई। इसमें एक बाइक सवार नीचे गिरकर पीछे से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिक्षा निदेशालय के बाहर गरजा छात्र-अभिभावक मंच
निजी स्कूलों द्वारा ट्यूशन फीस में 15 से 65 प्रतिशत बढ़ौतरी व कम्प्यूटर फीस में सौ प्रतिशत तक की बढ़ौतरी, छात्रों व अभिभावकों को मानसिक तौर पर प्रताडि़त करने व निजी स्कूलों में प्रबंधन द्वारा शिक्षकों व गैर शिक्षकों की कोरोना काल में छंटनी व उनको वेतन न देने के खिलाफ  छात्र अभिभावक मंच शिक्षा निदेशालय के बाहर प्रदर्शन किया।

चम्बा में चिट्टे की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद, पंजाब का युवक गिरफ्तार
पुलिस ने बनीखेत में पंजाब के युवक से 40 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। जिला चम्बा में चिट्टे की यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लाखों रुपए आंकी गई है। पुलिस ने आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ चल रही है चिट्टा कहां से आया और इसकी सप्लाई कहां की जानी थी।

अम्ब-ऊना हाईवे पर शराब की खेप से भरा पिकअप ट्राला पकड़ा, 2 गिरफ्तार
अम्ब पुलिस ने अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ने सफलता हासिल की है। पुलिस ने नंदपुर में नाकाबंदी के दौरान एक पिकअप ट्राला में लोड अवैध शराब की 180 पेटियां बरामद की हैं। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार सोमवार रात्रि अम्ब-ऊना हाईवे पर नंदपुर में उपनिरीक्षक गुरमेल सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान ऊना की तरफ से आ रहे एक पिकअप ट्राला को जांच के लिए रोका।

जसूर में दिनदहाड़े बुजुर्ग के थैले से 2.85 लाख रुपए चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात
कस्बा जसूर में चोरों ने दिनदिहाड़े एक बुजुर्ग के थैले से 2 लाख 85 हजार की राशि पर हाथ साफ  कर दिया। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 11 बजे 78 वर्षीय बुजुर्ग हरबंस लाल निवासी भटोली बिल्लियां ने जसूर में बैंक से 2 लाख 85 हजार की राशि निकालकर अपने बैग में रखी।

मैसेज भेज करता था परेशान, युवती ने चप्पलों से पीटा
जिला मुख्यालय के सब्जी मंडी के नजदीक एक युवती द्वारा एक युवक की चप्पलों से पिटाई करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल युवती का आरोप है कि युवक उसे अश्लील मैसेज भेजकर लंबे अरसे से तंग करता रहा था। वही उसे बार-बार मैसेज करके मिलने के लिए भी बुला रहा था।

टेक्सी में मिली युवक की अधजली लाश, हत्या की आशंका
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक टेक्सी में एक 27 साल के युवक की लाश मिली है। संभवतः यह टैक्सी चालक था, जिसकी संदिग्ध मौत हुई है।युवक की अधजली लाश टैक्सी के अंदर मिली है। हालांकि, मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या की गई है।

हिमाचल में अब डराने लगा है कोरोना, मृत्यु दर बढ़ी
हिमाचल प्रदेश में कोरोना अब उराने लगा है। प्रतिदिन प्रदेश में कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। अब हालात यह है कि कोरोना वायरस प्रदेश में पिछले आठ दिनों में 34 लोगों की जान ले चुका है। ये सभी लोग 60 साल और इससे ज्यादा उम्र के हैं। प्रदेश में कोरोना से मृत्यु दर 0.2 फीसदी बढ़ी है। पहले मृत्यु  दर 1.60 फीसदी थी, जो अब 1.62 फीसदी पहुंच गई है।

रात को थाने पहुंचे एसपी, नशे में ड्यूटी कर रहे कर्मियों का यूं उतारा नशा
बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा रात को अचानक थाने जा पहुंचे। थाने में उपस्थित पुलिसकर्मियों को कोई अंदेशा भी नहीं था कि एसपी रात के समय थाने पर आ सकते हैं। थाने पर दो पुलिसकर्मी नशे में ड्यूटी पर उपस्थित थे। बस इसके बाद एसपी साहब का पारा चढ़ गया और उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों का नशा पल भर ही उतार दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News