75 वर्ष व इससे अधिक आयु के पैंशनरों को एरियर देने के आदेश, भरमौर में वाहन खाई में गिरा, 3 की मौ/त, 10 लोग घायल, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 08:36 PM (IST)

शिमला: वित्त विभाग ने 75 वर्ष व इससे अधिक आयु के पैंशनरों अथवा पारिवारिक पैंशनभोगियों को जनवरी, 2016 से संशोधित पैंशन एरियर देने संबंधी आदेश जारी किए हैं। वित्त विभाग के प्रधान सचिव देवेश कुमार की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार 75 वर्ष अथवा इससे अधिक उम्र के पैंशनरों अथवा पारिवारिक पैंशन भोगियों को इसी माह (अगस्त) में ही 22.50 फीसदी एरियर का भुगतान होगा। हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया है। भरमौर-भरमाणी माता मार्ग पर बुधवार सुबह करीब 9 बजे एक वाहन खाई में गिर गया। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हो गए। सूचना के अनुसार उक्त वाहन में मणिमहेश श्रद्धालु सवार थे।


पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Shimla: 75 वर्ष व इससे अधिक आयु के पैंशनरों को एरियर देने के आदेश
वित्त विभाग ने 75 वर्ष व इससे अधिक आयु के पैंशनरों अथवा पारिवारिक पैंशनभोगियों को जनवरी, 2016 से संशोधित पैंशन एरियर देने संबंधी आदेश जारी किए हैं। वित्त विभाग के प्रधान सचिव देवेश कुमार की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार 75 वर्ष अथवा इससे अधिक उम्र के पैंशनरों अथवा पारिवारिक पैंशन भोगियों को इसी माह (अगस्त) में ही 22.50 फीसदी एरियर का भुगतान होगा।

Himachal: चम्बा के भरमौर में वाहन खाई में गिरा, 3 की मौ/त, 10 लोग घायल
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया है। भरमौर-भरमाणी माता मार्ग पर बुधवार सुबह करीब 9 बजे एक वाहन खाई में गिर गया। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हो गए। सूचना के अनुसार उक्त वाहन में मणिमहेश श्रद्धालु सवार थे।

Shimla: सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन पर सरकार का एक्शन, 10 कर्मचारी नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी
हिमाचल में डीए व एरियर मांगने पर सरकार ने एक्शन लेते हुए सचिवालय के 10 कर्मचारी नेताओं को कारण बताओ नोटिस थमा दिए हैं। हालांकि सचिवालय कर्मचारियों ने बुधवार से काले बिल्ले लगाकर अपने विरोध प्रदर्शन को धार दे दी है, लेकिन नोटिस देने से कर्मचारी और भड़क गए हैं।

Una: पति-पत्नी में झगड़ा, छुड़ाने आए सांडू की मौत
गगरेट उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत मवा कहोला में प्रवासी मजदूरों के झगड़े में एक मजदूर की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मवा कहोला में दोपहर बाद लगभग अढ़ाई बजे झुग्गी-झोंपड़ियों में रह रहे मजदूर दंपति की किसी बात पर कहासुनी हो गई, जिसने झगड़े का रूप ले लिया।

Solan: सोलन में पर्यटन गतिविधियों पर लगा पूर्ण प्रतिबंध, जानें कब तक लागू रहेंगे आदेश
जिला सोलन की अश्वनी खड्ड और गिरी नदी के किनारे तथा सोलन तहसील के सेर बनेड़ा गांव में गिरी पुल के समीप शनि मंदिर के आसपास के क्षेत्रों में सभी अनधिकृत पर्यटन और व्यवसायिक गतिविधियों पर आगामी 2 महीनों के लिए पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Solan: फिल्मी स्टाइल में युवक किया किडनैप, मांगी फिरौती, 5 गिरफ्तार
जयपुर पुलिस ने अपहरण कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगने के एक मामले में सोलन से गिरफ्तारियां की हैं। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। किडनैप करने वाली इस गैंग का मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और वह करीब 6 वर्षों से सोलन में रह रहा था।

Shimla: कम उम्र की विधवाओं को 9 महीने में मिलेगी करुणामूलक आधार पर नौकरी
प्रदेश की विधवाओं खासतौर पर कम उम्र की विधवाओं को करुणामूलक आधार पर नौकरी दी जाएगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भरमौर के विधायक डा. जनक राज के सवाल के जवाब में दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार करुणामूलक नौकरी देने के नियमों में भी संशोधन कर रही है।

Shimla: सरकार की अनुमति के बिना ही IGMC में कर दीं आऊटसोर्स से 213 नियुक्तियां
राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में आऊटसोर्स पर 213 कर्मचारियों को एमएस ने सरकार की अनुमति के बिना ही रख लिया है, जिस पर सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। सरकार ने इसे आदेशों की अवमानना करार दिया है।

Kullu: मनाली में देह व्यापार का भंडाफोड़, पंजाब की महिला दलाल सहित 2 गिरफ्तार
कुल्लू जिला के मनाली में एक होटल में पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पंजाब की महिला दलाल सहित होटल का रिसैप्शनिस्ट शामिल है।

Kangra: पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप में पायलटों की सुरक्षा के होंगे विशेष प्रबंध, मनोरंजन की भी तैयारी पूरी
जिला कांगड़ा के बीड़ बिलिंग में 2 से 9 नवम्बर तक पैराग्लाइडिंग विश्व कप आयोजित किया जाएगा। पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर डीसी ऑफिस में बैठक का आयोजन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News