CM सुक्खू व मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बागियों पर साधा निशाना, जयराम-अनुराग ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 12:34 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बागी विधायकों पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के 2 विधायकों की शिकायत पर कांग्रेस के बागी व गगरेट के निष्कासित विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा और हमीरपुर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा सहित अन्यों के खिलाफ बालूगंज पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास ओकओवर में पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। हिमाचल में वाहन मालिकों में वाहन के लिए वीआईपी नंबर खरीदने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। 144 वर्ष बाद अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में पधारे कुल्लू जिले के देवता अनंत बालू नाग ने टारना मंदिर में विराजमान मंडी जनपद के आराध्य बड़ा देव कमरूनाग से भेंट की। जोगिंद्रनगर-सरकाघाट राजमार्ग पर बसाही के ठापरी मोड़ पर श्रद्धालुओं की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे 10 लोगों को चोटें आई हैं। सिरमौर जिला के पांवटा साहिब उपमंडल के बातापुल चौक पर एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से पुलिस जवान की मौत हो गई। भारतीय सेना के शाबीर हुसैन ने तीसरी स्नो मैराथन को अपने नाम कर लिया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सोलन में गरजे सीएम सुक्खू, बागी विधायकों को करार दिया खनन माफिया
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बागी विधायकों को खनन माफिया करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने खनन माफिया के 100 करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश किया था, जो उन्हें बर्दाश्त नहीं हो रहा था। नतीजन भाजपा ने इन विधायकों के साथ मिलकर सरकार गिराने का प्रयास किया। इन विधायकों ने राज्यसभा में वोट अपनी अंतर्आत्मा से नहीं बल्कि धन आत्मा से किया है।

बागियों ने देवभूमि हिमाचल में अवसरवादिता का रच दिया नया इतिहास : विक्रमादित्य सिंह
लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बागियों पर बरसते हुए कहा कि देवभूमि हिमाचल में अवसरवादिता का एक नया इतिहास रचा गया है। सोलन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हमें अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ रहा है। जिस तरह से सीता माता अग्निपरीक्षा से पाक साफ बाहर निकली थीं, उसी तरह प्रदेश में कांग्रेस सरकार एवं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी इस अग्निपरीक्षा से पाक साफ बाहर निकलेंगे। 

कांग्रेस से बागी चैतन्य शर्मा के पिता व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज
प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर कांग्रेस सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में शिमला पुलिस ने कांग्रेस के 2 विधायकों संजय अवस्थी और भुवनेश गौड़ की शिकायत पर कांग्रेस के बागी व गगरेट के निष्कासित विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा और हमीरपुर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा सहित अन्यों के खिलाफ बालूगंज पुलिस थाना में मामला दर्ज किया है। 

सीएम सुक्खू ने ओकओवर में बुलाए विधायक, 3 घंटे तक चलता रहा बैठक का दौर
हिमाचल में जारी सियासी हलचल के बीच कांग्रेस सरकार अपने कुनबे का एकजुट बनाए रखने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में रविवार को मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने सरकारी आवास ओकओवर में पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। ये बैठक करीब 2 से 3 घंटे तक चली, जिसमें ताजा राजनीतिक हलचल पर चर्चा करने के साथ ही आगामी रणनीति तैयार की गई। 

कांग्रेस ने लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंटकर जैसे-तैसे बचाई सरकार : जयराम
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना है कि सुक्खू सरकार के 15 महीने के कार्यकाल में व्यवस्था परिवर्तन के नाम पर अव्यवस्था का ही आलम रहा है, चाहे वह कांग्रेस पार्टी के अंदर की बात हो या चाहे पूरे प्रदेश के सारे सिस्टम की। रविवार को सुंदरनगर में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि इन 15 महीनों में सुक्खू सरकार ने प्रदेश के ऊपर 14 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का ऋण लाद दिया है। 

कांग्रेस सरकार अपनी दी हुई गारंटियों में ही फेल : अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र के बनखंडी में बनने जा रहा चिड़ियाघर केंद्र सरकार की देन है और इसे केंद्र के सहयोग से ही बनाया जा रहा है। अनुराग ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से हिमाचल के लिए बल्क ड्रग पार्क मंजूर करवाया था और जिसके लिए केंद्र ने 2 हजार करोड़ रुपए की राशि भी जारी कर दी थी, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस प्रोजैक्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

वाहन मालिकों में बढ़ा VIP नंबर खरीदने का क्रेज, 12.50 लाख रुपए में बिका ये नंबर
हिमाचल में वाहन मालिकों में वाहन के लिए वीआईपी नंबर खरीदने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। वाहन मालिक अपने महंगे वाहनों के लिए महंगे नंबर भी खरीद रहे हैं। परिवहन विभाग ने अभी हाल में ही 2 पंजीकरण कार्यालय से 0001 सीरीज के 2 नंबरों की ऑनलाइन नीलामी की है। इन दोनों नंबरों की नीलामी साढ़े 21 लाख रुपए में हुई है। 

144 वर्ष बाद शिवरात्रि महोत्सव में आए देवता अनंत बालू नाग ने की बड़ा देव कमरूनाग से भेंट
टारना मंदिर में विराजमान मंडी जनपद के आराध्य बड़ा देव कमरूनाग से रविवार को कुल्लू जिले के देवता अनंत बालू नाग ने भेंट की। कांगणीधार स्थित देव सदन में रुके देवता अनंत बालू नाग रविवार सुबह मंडी शहर के लिए देवलुओं के साथ रवाना हुए और पड्डल मैदान से होते हुए श्रद्धालुओं को दर्शन देकर टारना मंदिर पहुंचे। 

जोगिंद्रनगर-सरकाघाट रोड पर श्रद्धालुओं से भरी जीप खाई में गिरी, 10 घायल
जोगिंद्रनगर-सरकाघाट राजमार्ग पर बसाही के ठापरी मोड़ पर रविवार को माता चतुर्भुजा के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे 10 लोगों को चोटें आई हैं। जीप में सवार इन 10 लोगों में से 5 की हालत नाजुक है, जिसके चलते इन्हें टांडा मेडिकल काॅलेज रैफर किया गया है। 

पांवटा साहिब के बातापुल चौक पर तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से पुलिस जवान की मौ.त
सिरमौर जिला के पांवटा साहिब उपमंडल के बातापुल चौक पर एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से पुलिस जवान की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। मृतक की पहचान अनिल (40) निवासी पांवटा साहिब के रूप में हुई है, जो नाहन में बतौर कांस्टेबल तैनात था। हादसा रविवार दोपहर 3 बजे पेश आया।

स्नो मैराथन में भारतीय सेना का वर्चस्व, शाबीर हुसैन ने जीता फुल मैराथन का खिताब
भारतीय सेना के शाबीर हुसैन ने तीसरी स्नो मैराथन को अपने नाम कर लिया है। लद्दाख स्काऊट्स के इस जवान ने नग्गर के समीप जाणा फाल्स की बर्फीली पहाड़ियों में आयोजित इस स्नो मैराथन की 42 किलोमीटर की फुल मैराथन की दूरी 3:58:21 सैकेंड में पूरी की। महिलाओं के वर्ग में मनाली की तेनजिन डोलमा ने 4:35:13 की टाइमिंग दर्ज कर फुल मैराथन जीती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News