हिमाचल में बोतल बंद पेयजल बनाने वाले 2 उद्योग सील, सीएम के ड्रीम प्रोजैक्ट शिवधाम के निर्माण पर लगी ब्रेक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 05:34 AM (IST)

शिमला (ब्यूराे): भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) प्रदेश कार्यालय परवाणु ने मंडी जिले में बोतल बंद पेयजल का निर्माण करने वाले 2 उद्योगों को सील किया है। शहर के कांगणीधार में बन रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजैक्ट का निर्माण कार्य 50 से ज्यादा मजदूरों ने मजदूरी न मिलने से रोक दिया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के नाम से किसने फर्जी पत्र वायरल किया, इसका जल्द ही खुलासा हो जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि कांग्रेस के जो नेता ज्यादा शोर कर रहे हैं, वे चुनाव हार रहे हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम की महत्वाकांक्षी अन्नापूर्णा योजना प्रदेश के बस अड्डों से गायब हो गई है।  खुंडियां के अंतर्गत एक गांव में सरसों के आर्जीमोन सीड मिले तेल का सेवन करने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। ऊपरी शिमला के ठियोग में दुष्कर्म के 2 मामले सामने आए हैं। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

मंडी में बोतल बंद पेयजल का निर्माण करने वाले 2 उद्योग सील
भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) प्रदेश कार्यालय परवाणु ने मंडी जिले में बोतल बंद पेयजल का निर्माण करने वाले 2 उद्योगों को सील किया है। यही नहीं, बीआईएस ने इन उद्योगों में बड़ी मात्रा में बोतल बंद पेयजल को जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है। ये दोनों उद्योग बीआईएस के प्रमाणन चिन्ह के बिना बोतल बंद पेयजल का निर्माण कर रहे थे या यूं कहे इन दोनों उद्योगों के पास बीआईएस का प्रमाणन चिन्ह ही नहीं था। नकली मार्का लगाकर मुनाफा कमा रहे थे। 

सीएम जयराम के ड्रीम प्रोजैक्ट शिवधाम के निर्माण पर लगी ब्रेक
शहर के कांगणीधार में बन रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजैक्ट का निर्माण कार्य 50 से ज्यादा मजदूरों ने मजदूरी न मिलने से रोक दिया है। काम बंद होने के बाद श्रम विभाग ने कंपनी के अधिकारी तलब किए। इस दौरान श्रम विभाग ने कंपनी के अधिकारियों से मजदूरों से संबंधित आंकड़ा मांगा और मजदूरी न देने के पीछे के कारणों की भी जानकारी ली तथा इस संबंध में रिपोर्ट मांगी।

राजीव शुक्ला के नाम से फर्जी पत्र वायरल करने वाले को बेनकाब करने में जुटी सीआईडी
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के नाम से किसने फर्जी पत्र वायरल किया, इसका जल्द ही खुलासा हो जाएगा। सी.आई.डी. ने मामला दर्ज करने के बाद केस की जांच शुरू कर दी है। मामले की तह खंगालने के लिए जांच टीम फेसबुक से भी संपर्क कर जानकारियां जुटाने का प्रयास करेगी कि आखिर सबसे पहले किस अकाऊंट से फर्जी पत्र वायरल किया गया। 

ज्यादा शोर करने वाले कांग्रेस के बड़े नेता हार रहे हैं चुनाव : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि कांग्रेस के जो नेता ज्यादा शोर कर रहे हैं, वे चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव परिणाम आने से पहले कांग्रेस नेताओं पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहते क्योंकि 8 दिसम्बर को परिणाम सबके सामने आ जाएंगे। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि चुनाव परिणाम से पहले डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

हिमाचल के बस अड्डों पर अब नहीं मिलेगा 25 रुपए में भोजन
हिमाचल पथ परिवहन निगम की महत्वाकांक्षी अन्नापूर्णा योजना प्रदेश के बस अड्डों से गायब हो गई है। यात्रियों को अब बस अड्डों पर 25 रुपए में भरपेट खाना खिलाने वाली अन्नापूर्णा योजना का लाभ नहीं मिलेगा। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की बैठक में इसे बंद करने का निर्णय लिया गया है। सनद रहे कि पूर्व प्रदेश सरकार ने बस अड्डों में यात्रियों के लिए राजीव थाली योजना चलाई थी। 

नशे के लिए बेच डाला जूतों का शोरूम, पत्नी टूटी चप्पल गठवाकर करती रही गुजारा
कभी पति का शहर के प्रमुख बाजार में जूतों का शोरूम हुआ करता था। चिट्टे की लत ने ऐसा कहर ढाया कि उसकी पत्नी अपनी पुरानी चप्पल को मोची से बार-बार गठवाती रही और प्राइवेट नौकरी पर जाती रही। इतने रुपए भी नहीं बचे थे कि वह नई जूती खरीद सके। कुछ ऐसी ही कहानी एक युवा की है जो संभ्रांत परिवार में पैदा हुआ और शू-शोरूम का मालिक भी रहा। चिट्टे की लत में ऐसा समय आया कि सब कुछ बिक गया और परिवार कंगाली की स्थिति में आ गया। 

सरसों में आर्जीमोन बीज मिले तेल के सेवन से एक की मौत
खुंडियां के अंतर्गत एक गांव में सरसों के आर्जीमोन सीड मिले तेल का सेवन करने से एक व्यक्ति की मृत्यु होने के बाद स्थानीय प्रशासन ने लोगों को सचेत करते हुए कहा है कि लोग सरसों की जांच के बाद ही तेल का उपयोग करें। एसडीएम ज्वालामुखी मनोज ठाकुर ने बताया कि उक्त व्यक्ति द्वारा आर्जीमोन सीड मिले तेल का सेवन करने से उसे ड्रॉप्सी नामक बीमारी हो गई, जिसके कुछ समय बाद उसकी मृत्यु हो गई।

ठियोग में 2 नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के मामले दर्ज, एक हुई गर्भवती
ऊपरी शिमला के ठियोग में दुष्कर्म के 2 मामले सामने आए हैं। पहले मामले में जहां आरोपी ने नाबालिग लड़की से दुष्कर्म किया तो वहीं दूसरे मामले में एक नाबालिग लड़की से वाहन में लिफ्ट देने के बहाने 10 दिन तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहला मामले में एक 16 साल की लड़की दुष्कर्म का शिकार बनी है। 

जुन्गा के नेहरा में दिनदहाड़े चोरी, घर से लाखों के आभूषण व नकदी ले उड़े चोर
जुन्गा के तहत आने वाले क्षेत्र नेहरा में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की वारदात सामने आई है। यहां शातिरों ने घर के अंदर रखे ट्रंक के ताले तोड़कर लाखों रुपए के आभूषणों सहित 70000 रुपए की नकदी पर हाथ साफ किया है। इस वारदात से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई है। जुन्गा चौकी के तहत गांव नेहरा डाकघर कोटी के रहने वाले दिवान चंद ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वह और उसके परिवार के सदस्य दिन के समय खेतों में काम करने गए हुए थे।

शिमला में पैसों से भरा बैग छीनकर भागा बंदर, फाड़कर फैंके नोट
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बंदरों के आतंक से लोग परेशान हो गए है। वीरवार को शहर के माल रोड पर स्थित बीएसएनएल कार्यलाय में फोन का बिल जमा करवाने पंहुचे एक व्यक्ति के हाथों से पैसों से भरा बैग छीनकर उत्पाती बंदर भाग गया। जैसे ही बंदर बैग लेकर भाग तो व्यक्ति चिल्लाने लगा। व्यक्ति के चिल्लाने के बाद कार्यालय में मौजूद कर्मचारी व लोग इकट्ठा हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News