बारिश और बर्फबारी से ठिठुरा हिमाचल, आग के सहारे चल रही लाइफलाइन

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 07:17 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश में वीरवार सुबह से जारी बूंदाबांदी और बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ने से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा हिमपात के कारण मैदानी क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप बढ़ा है और लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। वहीं इस कड़ाके की ठंड का असर जिला मंडी सहित सुंदरनगर में भी देखने को मिला। क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लोग पूरा दिन आग के समीप समय काटते देखे गए। वीरवार सुबह अपने कामकाज पर निकलने वाले लोगों ने भी आग के सहारे ही अपना जीवन व्यतीत किया।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेश में 12 दिसम्बर से जिला मंडी में यैलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। मौसम खराब रहने के पूर्वानुमान के चलते डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने नागरिकों व पर्यटकों से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में न जाने की अपील की है। डीसी मंडी ने समस्त पंचायत प्रधानों, गैर-सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे इस संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

डीसी मंडी ने लोगों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में तुरंत जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201, 202, 203, 204 और टोल फ्री 1077 नंबर पर सूचित करें। बता दें कि बर्फबारी के बीच कुछ पर्यटक ऊपरी इलाकों का रुख करते हैं और फंस जाते हैं, ऐसे में प्रशासन ने सभी को अलर्ट करने के लिए कवायद शुरू कर दी है ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News