हिमाचल-पंजाब टैक्सी चालक विवाद: शिमला में मंत्री अनिरुद्ध सिंह मिले टैक्सी ऑप्रेटर, ज्ञापन सौंप उठाई ये मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 05:57 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल व पंजाब के टैक्सी चालकों के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। सोशल मीडिया पर पंजाब के शरारती तत्वों के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें हिमाचल की गाड़ियों को पंजाब व चंडीगढ़ में रोका जा रहा है और धमकाया जा रहा है। इसी बीच शिमला शहर व जिला के टैक्सी ऑप्रेटरों का एक प्रतिनिधिमंडल राजधानी टैक्सी मैक्सी ऑप्रेटर वैल्फेयर सोसायटी जिला शिमला के पदाधिकारियों की अध्यक्षता में सचिवालय में शहरी विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपकर मांग उठाई कि इस इस मामले काे पंजाब सरकार के समक्ष रखा जाए। वहीं मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने टैक्सी चालकों को आश्वस्त किया कि इस मामले को लेकर चंडीगढ़ व पंजाब प्रशासन से बात करेंगे। वहीं पंजाब के टैक्सी ऑप्रेटर्ज यूनियन के पदाधिकारियों से भी बात की जाएगी और यह मामला सुलझाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल से पंजाब, चंडीगढ़ और पंजाब, चंडीगढ़ से हिमाचल के लिए टैक्सी चालकों का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन इसमें कुछ शरारती तत्व दोनों राज्यों के टैक्सी चालकों के बीच लड़ाई करवाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के टैक्सी चालकों को मिलजुल कर काम करना है। उन्होंने कहा कि सभी से मिलकर आपसी भाईचारे की बात की जाएगी, वहीं यह मामला सुलझा लिया जाएगा।

टैक्सी चालकों व सवारियों के लिए बनने चाहिए सख्त नियम
मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने अभी हाल में ही शिमला के टैक्सी चालक की पंजाब के 2 युवकों द्वारा की गई हत्या के मामले में कहा कि प्रदेश में टैक्सी चालकों सहित सवारियों के लिए सख्त कानून बनना चाहिए और इसे सख्ती से लागू किया जाना चाहिए, जिसमें टैक्सी चालक की तो पहचान जरूरी है ही, साथ में टैक्सी में सफर करने वाले यात्री का भी पूरी पहचान व आधार कार्ड संबंधित यूनियन के पास होना चाहिए, ताकि इस तरह की घटना न हो और टैक्सी में सफर करने वालों की पूरी जानकारी दूसरे चालक व यूनियन के पास हो।

हिमाचल में नहीं रोकी जा रही पंजाब की कोई टैक्सी
टैक्सी ऑप्रेटर्ज राजेंद्र ठाकुर, महेंद्र सिंह ठाकुर, नरेंद्र ठाकुर, जोगिंद्र ठाकुर और दुनी चंद शर्मा सहित अन्य टैक्सी चालकों ने ज्ञापन के माध्यम से मंत्री को बताया कि पंजाब में हिमाचल की टैक्सियां रोकी जा रही हैं वहीं पंजाब एयरपोर्ट व अन्य स्थानों से सवारियां बाहर निकाली जा रही हैं और उन्हें तंग किया जा रहा है और चालकों को प्रताड़ित किया जा रहा है, जबकि हिमाचल आने वाली किसी भी पंजाब की टैक्सी को शिमला व हिमाचल में नहीं रोका जा रहा है। टैक्सी चालकों ने कहा कि पंजाब व हिमाचल में शरारती तत्व इन मारपीट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन बदनाम टैक्सी चालकों को किया जा रहा है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News