Himachal Express: हिमाचल में फिर कहर बरपाने को मौसम तैयार, येलो अलर्ट जारी, पढ़िए बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 05:04 PM (IST)

शिमला: हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम विभाग ने 6 से 8 जनवरी तक पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होगी जबकि मध्यम और निचले इलाकों में ओलावृष्टि और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।  तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

हिमाचल में 3 दिन भारी बर्फबारी
हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम विभाग ने 6 से 8 जनवरी तक पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होगी जबकि मध्यम और निचले इलाकों में ओलावृष्टि और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने 6 और 7 जनवरी को प्रदेश के 5 जिलों ऊना, बिलासपुर, मंडी, सोलन व सिरमैार में बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि के लिए यैलो अलर्ट जारी किया है।

बर्फ को हटाते समय JCB ने ली 2 जान
हिमाचल प्रदेश में दो लोगों को दर्दनाक मौत मिली है। मामला शनिवार शाम मंडी जिले का है। जहां बर्फ हटाते समय जेसीबी अनियंत्रित हो गई। जिससे एक बेलदार व राहगीर इसकी चपेट में आ गया। मृतकों की पहचान बेलदार पुरषोत्तम (48) पुत्र किशन चंद निवासी गांव लकसाल डाकघर राहला तहसील औट जिला मंडी व योग राज (23) पुत्र मोहर सिंह निवासी गांव राहला तहसील औट जिला के रूप में हुई है।

बर्फबारी सेब चिलिंग आवर्स के लिए होगी वरदान साबित
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कुल्लू जिले में सेब उत्पादित क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी होने से बागवान और किसान गदगद हो गए हैं। ऐसे में एकाएक तापमान में भारी गिरावट आ गई है। बर्फबारी होने से कई क्षेत्रों मेें माइनस डिग्री सेल्सियस तक पारा लुढ़क गया है जो सेब चिलिंग ऑवर्स के लिए वरदान साबित होगा।

बर्फबारी से कुफरी-चायल मार्ग वाहनों के लिए बंद
पर्यटन नगरी चायल में एक बार फिर से मौसम ने करवट ले ली है। शनिवार को चायल में दोपहर को सीजन का दूसरा व साल का पहला हिमपात हुआ। शनिवार सुबह से पर्यटन नगरी चायल में काले बादलों ने डेरा जमाया हुआ था। दोपहर सवा 1 बजे चायल व इसके साथ लगते ऊंचे क्षेत्रों में रुक-रुक कर बर्फ के फाहे गिरने शुरू हो गए थे।

डेढ़ किलो चरस सहित गाड़ी में पकड़े गए 4 तस्कर
हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने एक युवक को डेढ़ किलो चरस सहित पकड़ा है। बता दें बंजार थाना क्षेत्र में सिधवा पुल के समीप पुलिस ने नाका लगाया हुआ था। इसी के चलते चेकिंग के दौरान एक गाड़ी (सीएच 03 एस 6098) से 1 किलो 605 ग्राम चरस बरामद की। जिसमें 4 लोग मौजूद थे जिनकी पहचान नरेश कुमार, शशि पाल, हरीश कुमार, तनु कुमार बिलासपुर निवासी के रूप में हुई है।

हिमाचल के बेटे ने बढ़ाया मान
नासिक में आयोजित किक बॉक्सिंग नेशनल चैंपियनशिप में नाहन के 8 वर्षीय सक्षम ठाकुर ने हिमाचल का नाम रोशन किया है। सक्षम का अगला सपना वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के बाद ओलंपिक में हिस्सा लेना है। बता दें कि सक्षम ठाकुर ने नेशनल चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल हासिल किए है। वहीं नाहन पहुंचे सक्षम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब उनका लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप है।

इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की ऑक्शन में देरी क्यों कर रही लोन लेने वाली सरकार
इंडियन टैक्नोमैक कंपनी सहित जीएसटी व नशाखोरी पर प्रदेश सरकार को घेरते हुए सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि इस कंपनी को ऑक्शन करने में देरी क्यों की जा रही है, जबकि सरकार के राजस्व में तकरीबन 300 करोड़ की बढ़ौतरी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार लोन ले रही है। सरकार बताए कि जीएसटी से करोड़ों रूपए की आमदन हो रही है तो लोन लेने की जरूरत क्यों पड़ रही है।

पंडोह में BBMB की गुमटी में आग का तांडव
हिमाचल प्रदेश में आग लगने का मामला सामने आया है। जहां एक पुलिस जवान जिंदा जल गया। मृतक की पहचान संतोष कुमार पुत्र स्व. श्रवण सिंह निवासी हमीरपुर के रूप में हुई है। संतोष कुमार फोर्थ आईआरबीएन में तैनात था और पिछले कुछ समय से पंडोह स्थित बीबीएमबी के पीवीटी स्विच यार्ड में बतौर ईंचार्ज अपनी सेवाएं दे रहा था।

ATM जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में एक गनमैन ने एटीएम से पैसे निकाल रहे आदमी को लुटने से बचाया है। मामला मालरोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का है। हुआ यूं कि एक व्यकि पैसे निकलने के लिए एटीएम में जाता है। उस समय वहां पर काफी लोग थे। उनके बीच में दो संदिग्ध लोग भी खड़े थे। इस बीच पहाड़ी टोपी पहने एक व्यक्ति एटीएम से पैसे निकालने लगा ताे दो व्यक्ति उसके आसपास खड़े हो गए और उसकी मदद करनी शुरू कर दी।

मंडी में एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 5 लोग घायल हो गए। जिनमें से 2 की हालत नाजुक बताई जा रही हैं। घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से मेडिकल कॉलेज नेरचौक पहुंचाया गया। हादसा रविवार सुबह 8 बजे के करीब मंडी- रिवालसर मार्ग पर कलखर के पास ग्राउड़ू में हुआ।

NH-21 पर पंजाब रोडवेज की बस में पकड़ी गई चरस
सुंदरनगर पुलिस ने नशा तस्करों को पकड़ने के लिए अभियान तेज करते हुए नेशनल हाईवे 21 पुंघ में नाके के दौरान पंजाब रोडवेज की बस से कांगड़ा निवासी को 598 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सुंदरनगर पुलिस ने नेशनल हाईवे 21 पर मुख्य आरक्षी संजीव कुमार के नेतृत्व में नाका लगाया हुआ था।

अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। इस हादसे में उसकी मौत हो गई। हादसा शनिवार देर रात औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में राजपुरा के पास हुआ। जहां नालागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम ढाग निचली निवासी 28 वर्षीय जसमेर सिंह पुत्र सुच्चा सिंह बाइक से देर रात अपने घर लौट रहा था। राजपुरा के निकट बेला मंदिर के पास एक अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर से वह सड़क पर जा गिरा और उसकी मौत हो गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News