Himachal Express: रंगड़ों के काटने से 3 साल की बच्ची की मौत, युवक से 900 ग्राम चरस बरामद, पढ़िए बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 06:00 PM (IST)

शिमला: मंडी जिला में रंगड़ों के काटने से एक 3 साल की बच्ची की मौत होने का मामला सामने आया है। घटना खनौयड़ बगड़ा के स्याजली क्षेत्र की है। कुल्लू जिला पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार चल रहा है जिसके तहत गुरु जिला के प्रवेश द्वार बंजारा में नाकाबंदी के दौरान चेकिंग में 25 वर्षीय वेस्ट मुंबई निवासी प्रणब मोरे पुत्र शरद मोरे निवासी सेवागिरी सोसायटी संजय संजय गांधी नगर विक्रोली पार्क बेस्ट के कब्जे से 900 ग्राम चरस बरामद की। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें। 

कांग्रेस ने EC पर उठाए सवाल
प्रदेश में हो रहे उपचुनावों को लेकर सियासी पारा गर्मा गया है। कांग्रेस भाजपा पर सत्ता दुरुपयोग के आरोप लगा रही है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी सरकारी कर्मचारियों को डराने का प्रयास कर रही है और विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल और सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह पच्छाद क्षेत्र के सरकारी कर्मचारियों पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रहे हैं।  

सदियों पुराना किला मंदिर में तब्दील
बिलासपुर से 35 किलोमीटर दूर रतनपुर धार पर आज भी राजा दयानंद का 300 साल पुराना किला व कालकोठरी लोगों के लिए आकर्षित का केंद्र बनी हुई है। यह कालकोठरी आज भी दयोथ में देखी जा सकती हैं और राजाओं के समय के किले मलौण किला व मैथी खुई में आज भी देखे जा सकते हैं। लेकिन प्रशासन की अनदेखी के कारण किले की खस्ता हालत दयनीय हो गई है। शिवरात्रि के 2 दिन हजारों लोग किले में मौजूद शिवलिंग के दर्शन करने के लिए आते हैं लेकिन उन्हें मंदिर तक जाने के लिए उबड़ खाबड़ रास्ते से गुजरना पड़ता है।  

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नयना देवी के दरबार में नवाया शीश
हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्ति पीठ नयना देवी में शुक्रवार हिमाचल प्रदेश के महामहिम नवनियुक्त राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज नयना देवी मां के दर्शन किए, पूजा अर्चना की और माता का शुभ आशीर्वाद प्राप्त किया। हालांकि इस दौरान मंदिर प्रशासन के द्वारा राज्यपाल के स्वागत को लेकर तैयारियां की गई थी। जिलाधीश बिलासपुर राजेश्वर गोयल मंदिर न्यास के अध्यक्ष सुभाष गौतम और मंदिर अधिकारी इस मौके पर स्वयं मौजूद रहे।  

हमीरपुर में जयराम और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर गरजी SFI
एसएफआई का प्रदेश स्तरीय 20वां राज्य सम्मेलन हमीरपुर से शुरू हो गया है। 3 दिवसीय राज्य सम्मेलन का शुभारंभ विशाल रैली के साथ हुआ और सैंकड़ों की तादाद में एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर शहर की परिक्रमा कर प्रदेश और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाकर अपना गुबार निकाला। बाद में गांधी चौक पर सम्मेलन के दौरान एसएफआई राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सानू, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम कायथ भी मौजूद रहे। 

दर्दनाक हादसा : पत्थरों से लोड टिप्पर पहाड़ी से टकराया
अम्ब-हमीरपुर हाइवे पर पड़ते सिकरां दा परोह (ज्वार) में हुए एक सड़क हादसे में टिप्पर चालक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर अम्ब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार अम्ब से करीब 15 किलोमीटर दूरी पर कांगड़ा-ऊना सीमा से सटे सिकरां दा परोह में वीरवार रात्रि करीब 12 बजे कैंची मोड़ पर पत्थर से लोड एक टिप्पर अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा इतना भयंकर था कि चालक का शव दुर्घटनाग्रस्त टिप्पर की ड्राइविंग सीट में इतनी बुरी तरह से फंस गया कि देर रात्रि जेसीबी की मदद से लोगों ने उसे बाहर निकाला। 

मानसिक संतुलन खोकर बयानबाजी कर रहे कांग्रेसी नेता : सतपाल सत्ती
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने शुक्रवार को एक खास मुलाकात में कहा कि भाजपा पच्छाद और धर्मशाला इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए पहले से ही तैयारी कर रही थी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण और जनता के आशीर्वाद से भाजपा दोनों स्थानों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने धर्मशाला व पच्छाद दोनों जगहों पर युवा व पढ़े-लिखे उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में माना कि कांग्रेस का अपना कैडर वोट है और कांग्रेस को अपना कैडर वोट तो पड़ेगा ही लेकिन कांग्रेस को आम वोट नहीं पड़ेगा।  

टिप्पर-कार में जबरदस्त टक्कर, 2 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत 
कांगड़ा के देहरा में खबली दोसड़का में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां टिप्पर और मारुति कार में जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हैं। ये श्रद्धालु लुधियाना से कांगड़ा के मां बगलामुखी मंदिर जा रहे थे। बगलामुखी मंदिर से 8 किलोमीटर पहले देहरा के खबली दोसड़का में एनएच-503 हादसा हो गया। टिप्पर (HP36D 7512) धर्मशाला से देहरा की तरफ जा रहा था। मारुति कार (PB10 CP 6597) लुधियाना से बगलामुखी मंदिर जा रही थी।  

किसान का कमाल: फूलों की खेती से कमा रहा लाखों 
हिमाचल प्रदेश सरकार की पुष्प क्रांति योजना के अंतर्गत पॉलीहाउस लगाकर जिला ऊना के त्यार निवासी किसान दीनानाथ सालाना लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। सरकार की योजना का लाभ लेकर 69 वर्षीय दीनानाथ ने वर्ष 2017 में 1000 वर्ग मीटर में लगभग 6000 जरबेरा के पौधे लगाकर फूलों की खेती शुरू की। अब वह सालाना लगभग 2.50 लाख फूल बाजार में बेच रहे हैं। अपने पहले पॉलीहाउस की कामयाबी से गदगद दीनानाथ ने एक हज़ार वर्ग मीटर में दूसरा पॉलीहाउस भी लगा लिया है जिसमें फूलों का उत्पादन भी शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि वह जरबेरा फूल बसों के माध्यम से चंडीगढ़ तथा दिल्ली की मंडियों में भेजते हैं। 

रंगड़ों के काटने से 3 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत
मंडी जिला में रंगड़ों के काटने से एक 3 साल की बच्ची की मौत होने का मामला सामने आया है। घटना खनौयड़ बगड़ा के स्याजली क्षेत्र की है। जहां बच्ची की मां और दादी को करसोग अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। बच्ची की पहचान पहचान शिवानी पुत्री रोशन लाल उम्र 3 साल के रूप में हुई है। वहीं बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया गया है।  

पार्वती नदी में बही पर्यटक युवती का तीसरे दिन भी नहीं मिला सुराग
कुल्लू जिला की धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण घाटी के कसोल में पार्वती नदी में बही पर्यटक युवती का तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिला है। वहीं पुलिस की 2 टीमें कसोल से लेकर भुंतर तक पार्वती नदी के किनारे सर्च ऑप्रेशन चलाए हुए हैं। बता दें कि लापता युवती प्रियंका (26) निवासी गुवाहाटी आसाम अपनी सहेली कमल (24) निवासी दार्जिलिंग के साथ नदी किनारे मस्ती कर रही थी। 

WB में निर्दोष हिंदुओं की हत्या पर बजरंग दल मुखर
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में 10 अक्तूबर को बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती पत्नी व 8 वर्षीय बेटे की जघन्य तरीके से हुई हत्या से सम्पूर्ण राष्ट्र व हिंदू समाज आहत हुआ है। वहीं पिछले कई वर्षों से पश्चिम बंगाल के हिंदू समाज को षड्यंत्र पूर्वक आतंकित व प्रताडि़त किया जा रहा है जबकि आतंकियों को पकड़ने की जगह राज्य सरकार का उन्हें पूर्ण समर्थन मिल रहा है। इसी संदर्भ में विहिप बजरंग दल कुल्लू मुखर हो गया है। बजरंग दल ने शुक्रवार को अध्यक्ष हरीश शर्मा के नेतृत्व में एडीएम अक्षय सूद के माध्यम से माननीय राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंप कर हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर कड़ा संज्ञान लेने का आग्रह किया है। 

कुल्लू के विभिन्न क्षेत्रों में हुई भारी ओलावृष्टि से किसानों और बागवानों की फसलें तबाह
कुल्लू जिला में दोपहर बाद अचानक मौसम खराब होने से जिला की विभिन्न घाटियों में भारी ओलावृष्टि होने के खबर मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक कुल्लू जिला की गड़सा घाटी के शियाह गांव के आसपास के सभी क्षेत्रों व उझी घाटी के 18 मील के आसपास के क्षेत्रों में करीब 3.40 बजे से लेकर 4 बजे तक करीब 20 मिनट तक भारी ओलावृष्टि हुई जिसके कारण घाटी के किसानों की नकदी फसलें भी खराब हुई है।

नाकाबंदी के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ा वेस्ट मुंबई का युवक
कुल्लू जिला पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार चल रहा है जिसके तहत गुरु जिला के प्रवेश द्वार बंजारा में नाकाबंदी के दौरान चेकिंग में 25 वर्षीय वेस्ट मुंबई निवासी प्रणब मोरे पुत्र शरद मोरे निवासी सेवागिरी सोसायटी संजय संजय गांधी नगर विक्रोली पार्क बेस्ट के कब्जे से 900 ग्राम चरस बरामद की। वहीं पुलिस ने बेस्ट मुंबई के प्रोडक्ट प्रणब मोरे के खिलाफ भुंतर थाने में एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। डीएसपी हेड क्वार्टर प्रियांक गुप्ता ने बताया कि पुलिस नशा तस्करों पर लगातार कड़ी कार्रवाई अमल में ला रही है, जिसके तहत विभिन्न जगह पर नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है।  

नाबालिग लड़की को पहले किया किडनैप
पांवटा साहिब में प्रवासी मजदूर की नाबालिग बेटी के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार मामला 14 अक्टूबर जगतपुर माजरा का है। नाबालिग के पिता ने बताया कि घर के बाहर छिपे दो लड़कों ने पहले नाबालिग का अपहरण किया फिर वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर के बाद से दोनों आरोपी गायब हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News