नूरपुर के साथ सौतेला व्यवहार कर रही सरकारः अजय महाजन

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 10:50 AM (IST)

नूरपुर (स.ह.) : जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि जयराम सरकार नूरपुर के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। अजय महाजन ने कहा कि सरकार ने क्षेत्र को मंत्री पद की झंडी तो दे दी है लेकिन विकास रोक कर रखा है। महाजन ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नूरपुर क्षेत्र के पहले प्रवास के दौरान नूरपुर अस्पताल को 200 बिस्तर का दर्जा देने की घोषणा की थी लेकिन आज हालत यह है उक्त अस्पताल रेफरल अस्पताल बन कर रह गया है। अस्पताल में न तो स्त्री रोग विशेषज्ञ है, न नेत्र रोग और न ही त्वचा विशेषज्ञ। रेडियोलॉजिस्ट का पद भी खाली है तथा एम.डी. विशेषज्ञ काफी समय से छुट्टी पर है।

महाजन ने कहा कि मातृ शिशु अस्पताल में पिछले सवा 3 सालों से निर्माणाधीन है, जबकि अब तक जनता को समर्पित होना चाहिए था। महाजन ने कहा कि नूरपुर नगर परिषद में कार्यकारी अधिकारी का पद पिछले डेढ़ साल से रिक्त पड़ा हुआ है। डेढ़ साल से किसी भी अधिकारी की नियमित नियुक्ति सरकार नहीं कर पाई है। महाजन ने कहा कि 24 मार्च को शहरी विकास मंत्रालय द्वारा प्रदेश की 10 नगर परिषदों में कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किए गए है। महाजन ने कहा कि वह सरकार से पूछना चाहते है कि नूरपुर से ऐसी बेइंसाफी क्यों? महाजन ने कहा कि कांग्रेस शासन काल में न्याजपुर में एक पार्किंग स्वीकृत करवाई गई थी जो बन कर तैयार भी हो चुकी है, लेकिन अभी तक सरकार द्वारा उक्त पार्किंग लोगों को समर्पित नहीं की गई। उन्होंने कहा कि वन मंत्री राकेश पठानिया नूरपुर के हितों को बचाने तथा अपने क्षेत्र के विकास के लिए सरकार के समक्ष आवाज उठाने में असफल सिद्ध हुए है।

शिलान्यास पट्टिका तोडने पर भड़के महाजन

कांग्रेस शासन काल में सन 2017 को सुल्ली टिल्ले पर प्रस्तावित डिग्री काॅलेज भवन की पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र द्वारा लगाई गई शिलान्यास पट्टिका को अज्ञात लोगों द्वारा तोड़े जाने पर महाजन ने आक्रोशित होते हुए सरकार तथा विभाग से उक्त घटना की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि राकेश पठानिया ने विधायक बनने के बाद काॅलेज में एक समारोह में काॅलेज के निर्माण के लिए 5 करोड़ की राशि स्वीकृत करवाने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक उक्त भवन में एक भी ईंट नहीं लग सकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News