वन मंत्री ने ठेहड़ पंचायत के गतला में युवाओं को दी खेल मैदान की सौगात

7/16/2021 12:38:49 PM

नूरपुर (संजीव महाजन) : वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने जिला कांगड़ा नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की ठेहड़ पंचायत में 36 लाख रुपए की लागत से निर्मित ठेहड़-हार गतला रोड़ जनता को समर्पित किया। उन्होंने इस मौके पर गतला गांव में मनरेगा कवर्जेंस तथा खेल विभाग के सहयोग से 20 लाख रुपए की लागत से बनने वाले खेल मैदान की भी आधारशिला रखी। इस गांव में सड़क बनने से लोगों की वर्षो पुरानी मांग पूरी है तथा क्षेत्र के तहत आने वाले अन्य गांवों को भी इससे लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि गतला गांव में बनने वाले खेल मैदान में सिंथेटिक वॉलीबॉल ग्राउंड, बैडमिंटन मैदान बनाये जाएंगे जोकि चार माह के भीतर  बन कर तैयार हो जाएंगे। 

खेल मंत्री ने बताया कि इस मैदान के बनने से स्थानीय युवाओं को खेलों के साथ-साथ सेना व पुलिस आदि सेवाओं में भर्ती की तैयारी करने के लिए घर के नजदीक बेहतर स्थान उपलब्ध होगा। उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की। उन्होंने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है तथा क्षेत्र का समग्र व संतुलित विकास उनकी उच्च प्राथमिकता है। वन मंत्री ने फिन्ना सिंह सिंचाई योजना पर बोलते हुए कहा कि हर खेत व गांव तक पानी पहुंचाना उनका मात्र लक्ष्य है।

उन्होंने बताया कि इस योजना पर लगभग 750 करोड़  रुपए व्यय किए जा रहे हैं तथा इसका निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। उन्होंने बताया कि इस नहर के बनने से क्षेत्र में खुशहाली व समृद्धि आएगी तथा आने वाली पीढ़ियां भी इस योजना को याद रखेंगी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष शुरू होने वाले वन महोत्सव के दौरान हर परिवार की सहभागिता सुनिश्चित बनाने के लिए प्रत्येक पंचायत सदस्य को वन विभाग की तरफ से 51 पौधे रोपित करने हेतु दिए जाएंगे। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचने के लिए विशेष सावधानियां व सतर्कता बरतने की भी अपील की। उन्होंने लोगों से टेसिं्टग व टीकाकरण करवाने का आह्वान किया। इससे पहले, स्थानीय पंचायत प्रधान इंदु देवी ने मुख्यअतिथि का स्वागत किया व अपने विचार प्रकट किए। वन मंत्री ने जिम लगाने के अतिरिक्त कमरे के निर्माण हेतु 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

static