आखिरकार सुलझ गया ISBT Una में उपजा विवाद, SDM ने तीनों पक्षों में करवाई सुलह

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 04:52 PM (IST)

ऊना (अमित): पिछले कई दिनों से आईएसबीटी को लेकर चल रहा विवाद आखिरकार वीरवार को सुलझ ही गया। एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में बस स्टैंड प्रबंधन, बस व टैक्सी ऑप्रेटर ने हिस्सा लिया। बैठक के दौरान एसडीएम ने तीनों पक्षों की वार्ता करवाई और आपसी विवाद को खत्म किया। बता दें कि निजी बस ऑप्रेटरों ने बस स्टैंड का संचालन करने वाली कंपनी पर बस अड्डे में प्रतिदिन लगने वाली 100 रुपए की पर्ची को बढ़ाकर प्रति ट्रिप 100 रुपए लेने पर विरोध दर्ज करवाया था और निजी बसों के चालकों-परिचालकों को रैस्ट रूम उपलब्ध करवाने की मांग उठाई थी।

वहीं प्री-पेड टैक्सी यूनियन ने भी आईएसबीटी का संचालन कर कंपनी द्वारा बस स्टैंड में टैक्सियों के लिए स्थान न देने पर रोष व्यक्त किया था। पिछले दिनों निजी बस और टैक्सी ऑप्रटरों ने जहां बस स्टैंड पर जोरदार नारेबाजी की थी, वहीं जिला प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग उठाई थी। इसी के चलते एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल ने वीरवार को अड्डा संचालक, बस व टैक्सी ऑप्रेटरों की बैठक बुलाई, जहां पर बारी-बारी से तीनों के पक्ष सुने और सभी समस्याओं का निपटारा किया।

एसडीएम ने कहा कि टैक्सी यूनियन को किराए व पार्किंग की समस्या को लेकर दिक्कत आ रही थी, जिसे हल कर लिया गया है। वहीं निजी बस ऑप्रेटर की मांगों को भी बस अड्डा का संचालन करने वाली कंपनी ने मान लिया है। एसडीएम ने बताया कि बस चालकों व परिचालकों को जहां विश्राम गृह के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध करवाई जाएगी, वहीं 100 रुपए की पर्ची 24 घंटे के लिए तय की गई है।

निजी बस ऑप्रटर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पराशर राजू ने कहा कि बस अड्डा संचालक ने एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान मान लिया कि जैसे पूर्व में 24 घंटों के लिए 100 रुपए पर्ची लगती थी, उसी तरह पैसे लिए जाएंगे। वहीं आईबीएसटी के जीएम परवेश कुमार का कहना है कि बस व टैक्सी यूनियन की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए एसडीएम के निर्देश पर हरसंभव हल करने का प्रयास कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News