144 ग्राम चिट्टे के साथ धरी ‘मोमबत्ती’ के नाम से मशहूर महिला तस्कर, पति भी गिरफ्तार

3/5/2021 10:15:40 PM

मंडी (ब्यूरो): मंडी व बल्ह इलाके में कई दिनों से सक्रिय चिट्टा तस्कर मोमबत्ती पुलिस के हत्थे चढ़ गई है। मंडी पुलिस की विशेष अन्वेषण इकाई तृतीय ने मंडी शहर के जेल रोड से उसे व उसके पति को 144 ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला उमा देवी उर्फ मोमबत्ती के नाम से प्रसिद्ध है। इससे पहले पुलिस उसके घर कई बार दबिश दे चुकी है लेकिन हर बार खाली हाथ लौटना पड़ता था। दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उमा देवी उर्फ मोमबत्ती युवाओं को छोटी-छोटी मात्रा में चिट्टा व अन्य नशीले पदार्थ बेचती थी, जिससे वह पुलिस के हाथ नहीं आती थी।

ग्राहक बनकर गई थी पुलिस

इंस्पैक्टर कमलेश कुमार अपनी टीम के साथ जेल रोड स्थित वल्लभ काॅलेज के छात्रावास के समीप गश्त पर थे और इसी दौरान किसी ने सूचना दी कि उमा देवी के पास आज ही हैरोइन की खेप आई है। इसके बाद हरकत में आई एसआईयू की टीम ने अपने एक सदस्य को ग्राहक बनाकर भेजा और उसे रंगे हाथ दबोच लिया। उमा देवी व उसका पति जेल रोड के ही रहने वाले हैं। एडीशनल एसपी मंडी आशीष शर्मा ने उमा व उसके पति अमित कुमार को हैरोइन की बड़ी खेप के साथ पकड़े जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आरोपी महिला के खिलाफ पहले ही मादक पदार्थ बेचने के 3 मामले दर्ज हैं। यह खेप दंपति कहां से लाया और किसे देने जा रहा था, इसकी जांच चल रही है। 

महिला होस्टलों के बाहर बुलाती थी ग्राहकों को

पिछले करीब 5 वर्षों से पुलिस के पास उपरोक्त महिला तस्कर के मादक पदार्थ तस्करी में संलिप्त होने की सूचना थी लेकिन हर बार महिला होने का फायदा उठाकर उमा देवी उर्फ मोमबत्ती बच निकलती थी। लोगों की ओर से कई बार शिकायतें भी आईं कि हमारे बच्चे इस महिला के संपर्क में हैं लेकिन मोमबत्ती के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिल रहा था। बताया जा रहा है कि काफी समय से महिला होस्टलों के बाहर ग्राहकों को बुलाती थी और चिट्टा बेच कर खूब पैसा कमा रही थी। अब तो उसका पति भी उसका साथ देने लगा था लेकिन अब दोनों पुलिस के जाल में फंस गए और अब सलाखों के पीछे जा चुके हैं।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static