पिछले 2 वर्षों से नहीं हो रही सेना की भर्ती, सरकार बताए इस कोताही का जिम्मेदार कौन : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 07:37 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): कभी सिंगल इंजन तो कभी डबल इंजन, कभी 14 लाख तो कभी वर्ष में 2 करोड़ रोजगार देने के झूठे झांसों से देश और प्रदेश की जनता का जनादेश ठगने वाली बीजेपी के राज में अब तक की सबसे बड़ी बेरोजगारी दर्ज की गई है। यह बात कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने मीडिया से कही। उन्होंने कहा कि बीते 4 वर्षों में 4 करोड़ से ज्यादा लोग बेरोजगार हुए हैं। दरअसल में सच और हकीकत यह है कि बीजेपी सरकार बेरोजगारों को रोजगार देना ही नहीं चाहती है। आलम यह है कि सेना तक की भर्ती पिछले 2 वर्षों से लगातार स्थगित की जा रही है। कई जगहों पर सेना की लिखित परीक्षा 5-5 बार स्थगित की गई है। हिमाचल प्रदेश को वीरभूमि के नाम से जाना जाता है। यहां के हजारों युवा तीनों सेनाओं में भर्ती होते आए हैं। हिमाचल के सूरमाओं ने देश की रक्षा-सुरक्षा में अब तक सर्वोच्च योगदान दर्ज करवाया है लेकिन सरकार की लापरवाही के कारण अब हिमाचली नौजवानों के फौलादी हौसले पस्त होने लगे हैं लेकिन बीजेपी सरकार बेरोजगारों के दर्द को भूलकर सत्ता के मजे कर रही है। 

राणा ने कहा कि इस मामले को लेकर पूर्व सैनिक लीग भी अपनी आपत्ति दर्ज कर चुकी है कि सेना की सेंटर भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के लिए नौजवानों को बार-बार डेट पर डेट दी जा रही है, जिसको लेकर सेना में भर्ती के चाहवान नौजवान हताश व निराश हो चुके हैं। इस मसले को लेकर पूर्व सैनिक ऑनरेरी कमीशन कल्याण एसोसिएशन की मानें तो कई नौजवानों ने 2 वर्ष पहले सेना में भर्ती के स्क्रीनिंग टैस्ट व ग्राऊंड शारीरिक मापदंडों को पास कर लिया है लेकिन अब लिखित परीक्षा के स्थगित होने से यह सरकार की ओर देख रहे हैं। 

राणा ने कहा कि उपरोक्त तथ्य व तर्क यह साबित कर रहे हैं कि बीजेपी सरकार किसी को रोजगार देना ही नहीं चाहती है, जिस कारण से देश में बेरोजगारी का आंकड़ा नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। राणा ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि आने वाले चुनावों में जब बीजेपी के जुमलाबाज वोट मांगने आएं तो बेरोजगार नौजवान उनसे यह जरूर पूछें कि वर्ष में 2 करोड़ रोजगार देने के वायदे का क्या हुआ। देश और प्रदेश में बेरोजगारों की फौज किसकी नाकामी और नालायकी की वजह से बढ़ रही है ताकि वोट मांगने आए बीजेपी के झांसेबाजों को बेरोजगारी का दर्द व बेरोजगार होने की हकीकत समझ आ सके।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News