कांग्रेस ने भंग की जिला सिरमौर की कार्यकारिणी, पूर्व मंत्री जीआर मुसाफिर को सौंपी जिला कमेटी की बागडोर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 12:28 AM (IST)

शिमला (राक्टा): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के सिरमौर दौर के दौरान सामने आई गुटबाजी का पार्टी ने कड़ा संज्ञान लिया है। इसी कड़ी में पार्टी ने एक्शन लेते हुए जिला सिरमौर कांग्रेस कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन की रिपोर्ट के बाद प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के अनुमोदन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने तत्काल प्रभाव से जिला सिरमौर कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है। कांग्रेस महासचिव संगठन रजनीश किमटा ने इस संदर्भ में एक अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी ने आगामी आदेशों तक पूर्व मंत्री गंगूराम मुसाफिर को जिला कांग्रेस कमेटी सिरमौर की बागडोर सौंपी है।

बीते दिनों खुलकर सामने आई थी गुटबाजी 
बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह भारत जोड़ो सद्भावना सम्मेलन में भाग लेने के लिए नाहन के सलानी पहुंची थीं। इस दौरान उनके समक्ष सिरमौर कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सामने आई थी। हालत ये हो गई थी कि प्रतिभा सिंह को हाथ जोड़कर नेताओं को मंच पर बुलाना पड़ा था। ऐसे में शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन को पूरे मामले की रिपोर्ट देने को कहा गया था। इसी कड़ी में उनकी रिपोर्ट के बाद जिला सिरमौर कांग्रेस कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। पार्टी ने इस कार्रवाई से संदेश देने का प्रयास किया है कि संगठन में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता सहन नहीं की जाएगी। इसके साथ ही पार्टी के एक्शन से चर्चाओं का माहौल गरम है और नई कार्यकारिणी को लेकर अटकलें शुरू हो गईं।

राजीव शुक्ला से भी मिला था प्रतिनिधिमंडल
जिला सिरमौर कांग्रेस में बीते कुछ समय से गुटबाजी देखने को मिल रही थी। बताते हैं कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक हर्षवर्धन चौहान भी जिलाध्यक्ष कंवर अजय बहादुर से नाराज चल रहे थे, ऐसे में बीते दिन एक प्रतिनिधिमंडल भी पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला से मिला था और उन्हें एक शिकायत पत्र भी सौंपा गया। प्रतिनिधिमंडल में हर्षवर्धन चौहान के साथ ही कांग्रेस महासचिव अजय सोंलकी भी शामिल थे। ऐसे में अब सिरमौर कांग्रेस में आने वाले दिनों में सियासत गर्मा सकती है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News