पंचरुखी व सुलह को तहसील और पालमपुर को बीडीओ ऑफिस का तोहफा, सीएम सुक्खू ने की घोषणाएं

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 10:12 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भविष्य में पालमपुर क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए और अधिक धनराशि खर्च की जाएगी, जिसका ब्लूप्रिंट तैयार किया जा रहा है। आने वाले समय में पालमपुर का परिदृश्य बदलने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से कांगड़ा जिला की विशेष प्राथमिकता रही है और इस दिशा में अनेक योजनाएं बनाई जा रही हैं। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान छह कांग्रेस विधायकों ने बागी बनकर क्रॉस वोटिंग की। उनमें कांगड़ा जिला के एक नेता भी शामिल हैं, जो स्वयं भी सरकार में मंत्री और युवा कांग्रेस के महासचिव रहे, लेकिन उन्होंने पार्टी को आघात पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बिना सत्ता के छटपटा रहे हैं।

पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषणाएं
मुख्यमंत्री सुक्खू ने पालमपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल की मांग पर पालमपुर में बीडीओ कार्यालय, अतिरिक्त जिला सत्र न्यायालय कार्यालय निर्माण के लिए समुचित धन का प्रावधान करने का आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त पालमपुर में शहीद स्मारक, पालमपुर अस्पताल में एमआरआई मशीन स्थापित करने तथा ऑप्रेशन थिएटर का निर्माण करने, शहर के लिए सीवरेज स्कीम, ओबीसी भवन, पालमपुर बस अड्डे के विस्तारीकरण के लिए पर्याप्त धनराशि प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने रेलवे ओवरब्रिज बदेहड़-पट्टी रोड पर पुल निर्माण, लिंगटी खड्ड नगरी मणिमहेश सड़क, नागनी से लसेडु चिम्बलहार पुल के निर्माण तथा राजपुर गोस्वामी गणेश दत्त कॉलेज के निकट रेलवे ओवरब्रिज निर्माण व बिंद्रावन में पुलिस पिकेट को पुलिस चौकी बनाने की घोषणाएं की।

जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषणाएं
जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री यादविंद्र गोमा की मांग पर मुख्यमंत्री ने पंचरुखी में उपतहसील को स्तरोन्न्त कर तहसील, जयसिंहपुर में खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, आरसी में जल शक्ति विभाग का उपमंडल, धार में आईटीआई, कोसी तथा आलमपुर में 10-10 बिस्तर का आयुर्वैदिक अस्पताल, खैर तथा आरसी में 2-2 करोड़ रुपए की लागत से वैटर्नरी अस्पताल के भवन निर्माण, आलमपुर में अस्थायी पुलिस चौकी को स्थायी करने की घोषणाएं की। उन्होंने जालग में विद्युत बोर्ड के उपमंडल खोलने के लिए सर्वे करवाने के बाद निर्णय लेने की बात कही।

सुलह विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषणाएं
मुख्यमंत्री के समक्ष हिमाचल सहकारी एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष संजय चौहान ने सुलह में सब्जी मंडी तथा कोल्ड स्टोर की सुविधा दिए जाने, सुलह को तहसील का दर्जा देने, इंडोर स्टेडियम बनाने, जल शक्ति विभाग के लंबित कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपए की धनराशि तथा वर्षा से हुई हानि के लिए 3 करोड़ रुपए की धनराशि देने, लोक निर्माण विभाग को लंबित कार्यों के लिए 18 करोड़ रुपए, गुग्गा छतरी मंदिर के गुग्गा सलोह मेले को राज्य स्तरीय दर्जा देने, विद्युत बोर्ड का उपमंडल खोलने, सिहोटू पंचायत को पुन: धीरा उपमंडल के साथ जोड़ने, सिविल अस्पताल भवारना व थुरल तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धीरा में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति करने, भवारना सिविल अस्पताल में एम्बुलैंस सुविधा उपलब्ध करवाने की मांगें रखी। मुख्यमंत्री ने इन मांगों को पूरा करने की घोषणा की।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल, विधायक संजय रत्न, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी एवं ग्रामीण विकास बैंक के चेयरमैन संजय चौहान, उपायुक्त हेमराज बैरवा, पालमपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जयिंसहपुर के अध्यक्ष जसवंत डढवाल, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता बी.एम. ठाकुर, अधिशासी अभियंता जयसिंहपुर विजय वर्मा, अधिशासी अभियंता पालमपुर विनीत शर्मा, सहायक अभियंता सार्थक सूद, अभय कोहली, अधिशासी अभियंता जलशक्ति अनिल वर्मा, सहायक अभियंता पंकज व्यास और गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News