CM जयराम बोले-निवेश लाने पर हम गंभीर, कांग्रेस ने की रस्म अदायगी

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 10:02 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में निवेश लाने के लिए सरकार गंभीर है। इसी उद्देश्य से धर्मशाला में ग्लोबल इन्वैस्टर मीट का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश लाने को लेकर कांग्रेस नेताओं की तरफ से की जा रही आधारहीन बयानबाजी निंदनीय है। प्रदेश में निवेश लाने के लिए पूर्व कांग्रेस सरकार के प्रयास महज रस्म अदायगी थे जबकि वर्तमान सरकार इस पर गंभीरता से काम कर रही है। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि कांग्रेस नेताओं को ऐसे कौन से उद्योगपति दिखाई दे रहे हैं, जिन्हें सरकार लाभ देने का प्रयास कर रही है।

सरकार समय आने पर देगी हिसाब

उन्होंने कांग्रेस नेताओं की तरफ से निवेश लाने को लेकर किए गए एम.ओ.यू. पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग पर पलटवार करते हुए कहा कि वह अभी से हिसाब मांगने लग गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार समय आने पर इसका हिसाब देगी। कांग्रेस को प्रदेश हित के कार्य में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की तरफ से करवाए गए कार्यों को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का हश्र देश और प्रदेश के लोगों ने देख लिया है।

नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की बयानबाजी पर जताई आपत्ति

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में निजी क्षेत्र में जो कानून व नियमों की परिधि में रहकर निवेश करना चाहते हैं, उनका स्वागत होना चाहिए। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से इस बारे की जा रही बयानबाजी पर आपत्ति जताई।

कारगिल शहीदों के परिजनों को हरसंभव मदद देगी सरकार

उन्होंने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रदेश सरकार कारगिल शहीदों के परिजनों को हरसंभव मदद देगी। इस युद्ध में प्रदेश के 52 जवानों ने शहादत दी और प्रदेश के 2 शहीदों को परमवीर चक्र भी मिले। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शहीद परिवारों को पैट्रोल पंप और गैस एजैंसी देने सहित अन्य तरह की मदद उपलब्ध करवाने के प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि देश के लिए बलिदान देने वालों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News