CM जयराम ने जनता को सौंपा प्रदेश का सबसे लम्बा पुल, हरोली से ऊना की दूरी हुई कम

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 07:30 PM (IST)

ऊना (अमित): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना में हिमाचल के सबसे लंबे ऊना-हरोली पुल का रविवार को उद्घाटन करके इसे जनता को समर्पित किया। हरोली-ऊना पुल को नैशनल हाईवे की तर्ज पर बनाया गया है, जिसकी कुल लंबाई 773 मीटर तथा चौड़ाई 10 मीटर रखी गई है। इस पुल पर पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए दोनों ओर डेढ़ मीटर का रास्ता बनाया गया है ताकि पैदल चलने वालों के साथ-साथ सैर करने वाले अपनी आवाजाही ट्रैफिक की बिना रोक-टोक कर सके।
PunjabKesari
हरोली से ऊना की दूरी करीब 10 किलोमीटर हुई कम
इस पुल के बन जाने से हरोली से ऊना के बीच की दूरी करीब 10 किलोमीटर कम हुुई है। पुल के बन जाने से हरोली से ऊना की दूरी मात्र दस मिनट में तय होगी। हरोली व ऊना को जोडऩे वाले इस पुल के लिए स्वां के बीच गहरी मजबूती व ऊंचाई के साथ 20 पिल्लर बनाए गए हैं जबकि 19 स्पैन पुल को पूरा करने के लिए डाले गए हैं।
PunjabKesari
33 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ पुल
यह प्रदेश का सबसे लंबा पुल है और पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार के समय में इसकी डी.पी.आर. 56 करोड़ की स्वीकृत हुई थी लेकिन यह पुल 33 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ है। सी.एम. ने पुल के उदघाटन पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश के सबसे लंबे पुल से हरोली और ऊना के बीच की दूरी कुछ मिनटों में तय हो पाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News