19 जनवरी को धर्मशाला दौरे पर आएंगे मुख्यमंत्री रोप-वे से बदलेगी धर्मशाला के पर्यटन की तस्वीर

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 06:07 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 19 जनवरी को प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला को करोड़ों की सौगातें देंगे। इस दिन सीएम द्वारा धर्मशाला में 250 करोड़ रुपये से अधिक की विकास योजनाओं के उदघाटन व शिलान्यास किए जाएंगे, जिनमें रोप-वे धर्मशाला प्रमुख है। रोप-वे के संचालन से धर्मशाला में पर्यटन क्षेत्र में इजाफा होगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। यह बात धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने प्रेसवार्ता में कही।

विधायक ने कहा कि कोरोना की वर्तमान में जो स्थिति बनी है, वो चिंतनीय है। जैसे ही कोरोना की दृष्टि से स्थिति सामान्य होती है तो सीएम जयराम ठाकुर का अप्रैल माह में पुनः धर्मशाला का दौरा करवाकर लगभग 1000 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं के शिलान्यास व उदघाटन करवाकर धर्मशाला की जनता को सौगातें दी जाएंगी। विधायक ने कहा कि सीएम 19 जनवरी को धर्मशाला में पिछले चार साल से बन रहे युद्ध संग्रहालय को लोकार्पित करेंगे, इसी के साथ इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। पर्यटकों को युद्ध संग्रहालय में तीनों सेनाओं से जुड़ी कृतियों को देखने का मौका मिलेगा। यही नहीं सीएम जयराम ठाकुर 19 जनवरी को ही धर्मशाला में पर्यावरण एवं प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड सहित फारेंसिक साइंस लैब के भवन का भी उदघाटन करेंगे। वहीं धर्मशाला में निर्मित पार्किंग का भी सीएम शुभारंभ करेंगे। 

इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर को 300 करोड़

विधायक विशाल नेहरिया ने कहा कि प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में बनने वाले इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के लिए 300 करोड़ रुपये की राशि एक साथ मिली है। धर्मशाला के लिए इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है, जिसकी स्वीकृति मिल चुकी है। इस सेंटर के निर्माण से धर्मशाला देश व प्रदेश की महत्वपूर्ण डेस्टीनेशन बनकर उभरेगा।इस दौरान धर्मशाला नगर निगम के मेयर ओंकार नेहरिया, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर विश्व चक्षु एवं जिला मीडिया प्रभारी नारायण ठाकुर मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News