छापेमारी के दौरान वन विभाग के कर्मियों ने व्यक्ति पर चलाई गोलियां

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 08:41 PM (IST)

चम्बा (सलीम): जिला मुख्यालय के साहू क्षेत्र के सालवीं गांव में देर रात वन विभाग द्वारा छापेमारी के दौरान गोली चलने का मामला सामने आया है। इस दौरान एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हुआ है। जिसको इलाज के लिए पंडित जवाहर लाल नेहरू मैडीकल कालेज में भर्ती करवा दिया गया है। घायल व्यक्ति ने इल्जाम लगाया है कि वन विभाग ने जबरन उसके घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की और साथ ही उस पर गोली भी चलाई लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी कि उस गोली से वह बाल-बाल बचा। उस पीड़ित ने इल्जाम लगाया है कि वन विभाग के अधिकारियों ने उसे लाठी से भी पीटा है,  वहीं दूसरी तरफ वन विभाग के अधिकारियों से जब फोन पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि गश्त के दौरान उन्हें सूचना मिली कि  इस व्यक्ति के पास देवदार की लकड़ी के स्लीपर हैं, शक के आधार पर उसके घर में जब छापेमारी की गई उस दौरान उसके घरवालों ने वन विभाग के कर्मचारियों पर हमला कर दिया इसी के चलते उन्होंने अपने बचाव में 2 गोली फायर कर दीं थी। वहीं इस मामले में वन विभाग के अधिकारी को भी चोटें आई हैं और वन विभाग के अधिकारी को भी चम्बा मैडीकल कालेज से पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया है।

 हालांकि कैमरे के आगे अभी तक वन विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन फोन पर यह जानकारी देते हुए कहा कि जिस तरह से पहले वन विभाग के अधिकारियों के साथ मारपीट की घटनाएं हुई हंै उनको देखते हुए सरकार द्वारा उन्हें लाइसैंस दिए गए हैं अपने बचाव के लिए इसी के चलते उन्होंने अपने बचाव के लिए गोली चलाई। वहीं इस मामले में घायल व्यक्ति ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि वन विभाग के अधिकारियों ने उसके घर में घुसकर उससे मारपीट की और उसके ऊपर गोली चलाई। उन्होंने कहा कि बेबुनियाद इल्जाम उस पर लगाए जा रहे हैं कि उसके पास देवदार लकड़ी के स्लीपर हैं। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि इस मामले पर अगर उन्होंने गलत किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा जाए।  

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा ने बताया कि देर रात एक सूचना मिली थी कि साहो क्षेत्र के सालवी गांव में गोली चली है। जब वह तुरंत मौके पर पहुंचे तो वहां पर एक पिस्टल और 2 खाली कारतूस बरामद किए गए हैं, साथ ही वहां पर एक लाठी भी बरामद की है उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष अपना-अपना बयान दे रहे हैं लेकिन अभी जांच की जा रही है कि आखिर यह मामला क्या है। उन्होंने कहा कि अभी यह नहीं बताया जा सकता है कि इस व्यक्ति के शरीर में गोली लगी है या नहीं वह मैडीकल जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर यह किस तरह से घायल हुआ है। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्ति की मैडीकल जांच रिपोर्ट के बाद ही अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News