BR Ambedkar की पुण्यतिथि पर कांग्रेस पदाधिकारियों पर भड़के CM वीरभद्र

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2016 - 10:14 AM (IST)

शिमला: डॉ. भीमराव अंबेडकर के 61वें महापर्वनिर्वाण दिवस पर कांग्रेस पदाधिकारियों के गैर-मौजूद रहने पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने उन्हें खरी खोटी सुनाई।


मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से देख रहे हैं कि कांग्रेस के पदाधिकारी कई सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बना रहे हैं जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के समय में एेसे नेता वर्षों से चली आ रही कांग्रेस की परंपरा को तोड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंगलवार प्रात: अम्बेदकर चौक चौड़ा मैदान स्थित डा. भीमराव अम्बेदकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने बाबा साहिब अम्बेदकर को सामाजिक सहिष्णुता और समानता के लिए जीवनभर संघर्ष करने वाला व्यक्तित्व बताते हुए कहा कि उनके विचार और दर्शन आज के समय में भी प्रासंगिक हैं।


वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, मुख्य संसदीय सचिव नंद लाल, लाहौल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर, जिलाधीश शिमला रोहन चंद ठाकुर, जिला पुलिस अधीक्षक डी.डब्ल्यू. नेगी, नगर  निगम आयुक्त पंकज राय, अम्बेदकर स्टूडैंट एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश, बाबा साहिब अम्बदकर वैल्फेयर सोसायटी शिमला व अन्य सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की। पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले भी कई सार्वजनिक कार्यक्र म होते रहे हैं जिसमें पार्टी के नेता शामिल होते थे और उसके बाद कांग्रेस भवन में होने वाले समारोह में जाते थे लेकिन पिछले कुछ समय से यह परपंरा तोड़ी जा रही है। उन्होंने इसे सीधे तौर पर अनुशासनहीनता करार दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News