नेरचौक में मृत पक्षियों के मिलने पर हड़कंप, बर्ड फ्लू के नहीं मिले लक्षण

1/13/2021 8:34:31 PM

नेरचौक (हरीश): प्रदेशभर में रोजाना जगह-जगह पर पक्षियों के मरने की खबरें आने से लोगों में बर्ड फ्लू की दहशत होने लगी है। बुधवार सुबह नेरचौक शहर में उस समय लोगों में हड़कंप मच गया जब 2 बगुलों को एक साथ एक ही जगह पर मरे हुए पाया। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह समाज सेवी बंटी लखनपाल ने नेरचौक स्थित एग्रो इंडस्ट्रीज के पास 2 बगुलों को मरे हुए पाया जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत डीएफओ मंडी एसएस कश्यप को दी जिस पर डीएफओ ने कार्रवाई करते हुए संबंधित इलाका फोरैस्ट गार्ड को मौके पर भेजा, जिन्होंने मौके पर पहुंच पशुपालन विभाग को इसकी सूचना दी।

इसके बाद डॉ. विपाशा मल्होत्रा व उनकी टीम ने मरे हुए दोनों पक्षियों को पूरी एहतिहात के साथ पशु चिकित्सालय ले जाकर जांच पड़ताल की जहां मृत पक्षियों में बर्ड फ्लू के कोई लक्षण नहीं पाए गए। तत्पश्चात दोनों मृत पक्षियों को पूरी एहतिहात के साथ दबा दिया गया। नगर परिषद द्वारा एहतिहात के तौर पर इलाके को पूरी तरह से सैनिटाइज कर दिया गया।

पशुपालन विभाग मंडी के उपनिदेशक डॉ. विशाल कुमार ने बताया कि 2 पक्षियों की मरने की जानकारी मिलने पर उनकी पूरी जांच पड़ताल की गई, जिसपर उनमें बर्ड फ्लू के कोई लक्षण नजर नहीं पाए गए। मृत पक्षियों को पूरी एहतियात के साथ दबा दिया गया है। जनता से अपील है कि इसको लेकर पैनिक न बनाए और संयम बनाए रखें।


Vijay

Recommended News