फूड सेफ्टी विभाग ने एक टूरिज्म रेस्तरां में दी दबिश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 06:44 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): त्यौहारों के सीजन को लेकर फूड सेफ्टी विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है। मंगलवार को बिलासपुर जिले के एक टूरिज्म रेस्तरां में फूड सेफ्टी विभाग ने दबिश दी। विभाग ने रेस्तरां के दस्तावेजों को जांचने के बाद पनीर व दही के सैंपल एकत्रित किए हैं। सैंपलों को एकत्रित करने के बाद उन्हें कंडाघाट लैब में जांच के लिए भेजा जा रहा है, जहां से इनकी रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

फूड सेफ्टी सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि मंगलवार को टूरिज्म रेस्तरां सहित शहर की विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया गया है, जिसमें सारे दस्तावेज सहित सैंपल एकत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि त्यौहारों के सीजन को लेकर विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है और अब प्रतिदिन जिले की मिठाई दुकानों सहित अन्य रेस्तरां में जाकर औचक निरीक्षण किया जाएगा। महेश कश्यप ने बताया कि मिठाइयों में किसी भी तरह की मिलावट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे में अगर कोई दुकानदार मिलावट करता हुआ पाया जाता है तो मौके पर ही उसकी मिठाई फैंकवाने के बाद उसका चालान भी किया जाएगा।

महेश कश्यप ने बताया कि मिठाई विक्रेताओं को इस बार मिठाई के डिब्बों पर मिठाइयों की एक्सपायरी डेट लिखना भी अनिवार्य कर दिया है। हर मिठाई का पूरा विवरण कब बनाई और कब एक्सपायरी होगी, यह लिखना होगा। अगर कोई मिठाई विक्रेता ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ मौके पर जुर्माना लगाया जाएगा। बता दें कि त्यौहारों के सीजन के चलते लोगों द्वारा ज्यादातर मिठाई की खरीददारी की जाती है। ऐसे में विभाग का अब पूरा फोकस मिठाई की दुकानों पर ही है, जिसके चलते विभाग द्वारा प्रतिदिन मिठाई के सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News