Bank Robbery: आरोपियों की तलाश में हिमाचल पहुंची पंजाब पुलिस, जानिए मामला

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 03:21 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। पंजाब के अमृतसर जिले के गांव कत्थूनंगल में एचडीएफसी बैंक में हुई 24 लाख रुपये की लूट के मामले में पंजाब पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में छापेमारी शुरू कर दी है। इस घटना में शामिल पांच लुटेरों के हिमाचल में छिपे होने की आशंका है, जिसके चलते पंजाब पुलिस स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर कार्यवाही कर रही है।

घटना का विवरण

18 सितंबर को दो बाइकों पर सवार लुटेरों ने एचडीएफसी बैंक में घुसकर स्टाफ को पिस्तौल के बल पर बंधक बना लिया। लुटेरों ने बैंक में मौजूद सभी कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी देते हुए 24 लाख रुपये लूट लिए। घटना के दौरान लुटेरों ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी अपने कब्जे में ले ली, जिससे उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया।

पुलिस की कार्रवाई

पंजाब पुलिस ने आरोपियों की लोकेशन हिमाचल में मिलने के बाद तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी। पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की, और हिमाचल पुलिस भी उन्हें सहयोग कर रही है। यह लुटेरे तरनतारन जिले के निवासी बताए जा रहे हैं।

इस घटना ने स्थानीय लोगों में भय पैदा कर दिया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत प्रशासन को दें। साथ ही, सभी बैंकों और वित्तीय संस्थानों को सुरक्षा प्रोटोकॉल को मजबूत करने की सलाह दी गई है।

पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, ताकि ऐसे अपराधों पर लगाम लगाई जा सके। इस घटना ने बैंक सुरक्षा के महत्व को एक बार फिर उजागर किया है।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News