चाइनिज शॉप में सिलैंडर से भड़की आग, 3 झुलसे

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2023 - 04:56 PM (IST)

बंजार (लक्ष्मण): उपमंडल के बंजार नगर में हाल ही में हुए भीषण अग्निकांड से अभी तक अग्नि पीड़ित उभर भी नहीं पाए थे कि सोमवार दोपहर को एक बार फिर शेगलू बाजार के समीप एक बहुमंजिला इमारत में 3 दुकानों के मध्य में बनी थुप्का-मोमो की चाइनीज शॉप में आग भड़क उठी। बताया जा रहा है कि आग दुकान में रखे सिलैंडर में रिसाव के कारण अचानक भड़क उठी व 3 लोग झुलस गए हैं। जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर के समय सिलैंडर से हुए रिसाव के कारण भड़की आग ने एकदम से रौद्र रूप धारण कर लिया।

स्थानीय लोगों व व्यापारियों को जब घटना की सूचना मिली तो वे आग बुझाने के लिए घटना स्थल की ओर दौड़े, वहीं आग लगने की सूचना दमकल विभाग तथा पुलिस को भी दी गई। दमकल विभाग के कर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया। दुकान में आग लगने से लामा चाइनीज डिश के संचालक पासंग लामा, उनकी पत्नी माया लामा व वर्कर सुनीता झुलस गए। इनमें से पासंग लामा को सिविल अस्पताल बंजार में प्राथमिक उपचार के बाद क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रैफर कर दिया गया जहां इनका उपचार चल रहा है, जबकि माया लामा और सुनीता को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।  

आग लगने से दुकान में रखा फ्रिज व अन्य उपकरणों सहित सारा सामान जल गया। वहीं, साथ लगती रैडीमेड की दुकान में रखे सामान को भी आंशिक नुक्सान पहुंचा है जबकि ऊपर की ओर बने घर को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। इस अवसर पर तहसीलदार बंजार रमेश चंद, एस.एच.ओ. बंजार आर.एल. ठाकुर व अन्य भी मौके पर मौजूद रहे।

प्रशासन ने दी फौरी राहत
प्रशासन की ओर से कार्यवाहक एस.डी.एम. रमेश कुमार एवं नायब तहसीलदार पृथी चंद की मौजूदगी में घायल पासंग लामा को 10 हजार, माया लामा व सुनीता को 3-3 हजार तथा मकान मालिकों को 2500-2500 रुपए की फौरी राहत राशि वितरित की गई। रमेश कुमार ने कहा कि अग्निकांड पीड़ितों को फौरी राहत दे दी गई है व नियमावली के अनुसार ऑनलाइन आवेदन के पश्चात आगामी राहत राशि दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News