ऊना में बोले कृषि मंत्री : किसान नहीं आढ़ती कर रहे कृषि बिल का विरोध

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 05:33 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना जिला के चार दिवसीय प्रवास के पहले दिन कृषि एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इस दौरान कंवर ने कृषि विधेयकों के विरोध को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। कंवर ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस किसानों को गुमराह कर रही है जबकि कृषि विधेयकों का विरोध किसानों की खातिर नहीं बल्कि आढ़तियों के लिए किया जा रहा है। 

कृषि एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किये। कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कोटला खुर्द में पंचायत भवन का शिलान्यास किया। वहीं रैंसरी में नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया। इसके उपरान्त कंवर ने झलेड़ा में बनने वाले मुख्यमंत्री लोकभवन का शिलान्यास भी किया। कंवर ने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार सत्तासीन हुई है प्रदेश में चहुंमुखी विकास किया जा रहा है। तीन वर्षों के कार्यकाल में भाजपा ने पूरे प्रदेश में विकास को नई दिशा देने का प्रयास किया है और भाजपा सरकार का लक्ष्य गांव व गरीब की सेवा करना है। 

वहीं कृषि बिल के विरोध को लेकर उन्होंने कहा कि 70 वर्ष से किसान कृषि बिल का इंतजार कर रहे थे, जो कि मोदी सरकार ने लागू किया है। इस बिल में कहीं भी किसान का अहित नहीं है। अपनी ऊपज को किसान चाहे एपीएमसी में बेचे, चाहे ज्यादा मूल्य पर बेचे, लेकिन पंजाब में किसान नहीं, बल्कि आढ़ती विरोध का कारण है। पंजाब में सरकार आढ़तियों व बिचोलियों की हाथों में खेल रही है। उन्होंने कहा कि किसान आढ़तियों व बिचौलियों से मुक्ति चाहते हैं। पंजाब में प्रदर्शन किसानों के कारण नहीं, बल्कि राजनैतिक कारण से हो रहा है। पंजाब का प्रदर्शन बड़ी जल्दी धरातल पर आने के साथ-साथ फेल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि देश भर में इस बिल का कहीं भी विरोध नहीं हो रहा है। हिमाचल में भी इस बिल का समर्थन किया गया है, जिसको किसानों ने स्वीकार किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News