पुलिस भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित, मंडी के 149 युवक-युवतियां बने कांस्टेबल

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 10:54 PM (IST)

मंडी (रजनीश): मंडी जिला पुलिस ने वीरवार देर शाम पुलिस कांस्टेबल भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। पुरुष वर्ग में 108 और महिला वर्ग में 41 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। पुरुषों के सामान्य वर्ग में 41, स्वतंत्रता सेनानी में 1, ईडब्ल्यूएस में 14, एससी में 21, एससी बीपीएल में 4, एसटी में 4, एसटी बीपीएल में 2, ओबीसी में 17, ओबीसी बीपीएल के 4 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। महिलाओं के सामान्य वर्ग में 12, वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन में 3, खेल कोटे से 1, ईडब्ल्यूएस से 5, एससी से 5, एससी बीपीएल से 2, एससी वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन, एसटी से 2, एसटी बीपीएल से 1, ओबीसी से 3 और ओबीसी बीपीएल से 2 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। 

महिला वर्ग में इनका हुआ चयन
महिला सामान्य वर्ग में सपना शर्मा, हिमानी ठाकुर, चंपा देवी, दीक्षा ठाकुर, शिक्षा देवी, श्वेता शर्मा, शिवानी, स्मृति, अतुल शर्मा, ममता देवी, रचना देवी, ओम देवी का चयन हुआ। एससी श्रेणी में कनकमला, प्रीति, शबनम, सुनीता, श्वेता और हेमलता का चयन हुआ है। ओबीसी बीपीएल श्रेणी में निशा कुमारी और प्रियंका, एससी बीपीएल में अनिता कुमारी और मंजू कुमारी, ईडब्ल्यूएस में शिवानी ठाकुर योगेंद्रा देवी, रमा देवी, नंदिता शर्मा, ज्योति शर्मा का चयन हुआ है। अनुसूचित जाति में वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन श्रेणी में मोनिका धीमान, लुभावना और सामान्य में पूजा ठाकुर, लता ठाकुर और अंजू देवी का चयन हुआ है। ओबीसी श्रेणी में निशा, सुनीता, सीता, निर्मला, संजली चौधरी, जबकि एसटी श्रेणी में तमन्ना, कनिका देवी, एसटी बीपीएल श्रेणी में शिवानी यादव, स्पोर्ट्स कोटे से प्रियंका का पुलिस कांस्टेबल के लिए चयन हुआ है। एस.पी. मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुरुष वर्ग में 1134 और महिलाओं में 378 उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच की गई। वीरवार को दस्तावेजों का अंतिम दिन होने के बाद देर शाम को शारीरिक दक्षता, लिखित परीक्षा व दस्तावेजों के अंक के आधार पर बनी मैरिट के बाद चयनित उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई। 

पुरुष वर्ग में इनका हुआ चयन 
पुरुष वर्ग में अनुसूचित जाति में चंदन भाटिया, निशांत, विशाल, मनीष कुमार, मोहित कुमार, विशाल चौहान, भूपेंद्र पाल, सौरभ, अखिल कुमार, कपिल देव, अजय कुमार, मनोज कुमार, पुष्पराज, चेतन कुमार, सुमित, लक्की, राज कुमार, राजेश कुमार, भूपेंद्र चौहान और मित्रदेव का चयन हुआ है। ओबीसी वर्ग में वीरेंद्र कुमार, शशिकांत, मनोज कुमार, अनिल, प्रवीण, टेक चंद, समीर, मुनीष, पुनीत, पीयूष, निश्चल, देवेंद्र कुमार, विशाल शर्मा, ईश्वर दास, विजय कुमार, साहिल और गुलशन का चयन हुआ है। ईडब्ल्यूएस श्रेणी में सुरेंद्र, सौरभ शर्मा, नरेश कुमार, तुलसी राम, पंकज कुमार, यूगल किशोर, मुनीष कुमार, धीरज, अजय, रितेश जम्वाल, कुलदीप राज, ठाकुर दास, ओम चंद, ईश्वर दास का चयन हुआ है। एससी बीपीएल में टेक चंद, जगदीप, मलकीत सिंह, रोहित कुमार और एसटी श्रेणी में अमन कुमार, किशोर कुमार, लतीफ मोहम्मद, जतिन और ओबीसी बीपीएल में मोहम्मद मोमीन खान, रोहित कुमार, पवन कुमार, भजन सिंह और वार्ड आफ फ्रीडम फाइटर श्रेणी में जतिन कुमार। जबकि एसटी ट्राइबल में तेजेंद्र कुमार और कार्तिक यादव चयनित हुए हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News