आईजीएमसी में समय पर नहीं मिल रही ये सुविधा, जानिेए क्या?

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 10:31 AM (IST)

शिमला: आईजीएमसी में मरीजों के एक्स-रे इन दिनों समय अनुसार नहीं हो रहे हैं, ऐसे में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना ही एक्स-रे रूम के बाहर मरीजों की लंबी कतारें देखने को मिलती हैं। हैरत है कि प्रशासन द्वारा इसकी सुध तक नहीं ली जा रही है।


एक्स-रे मशीन खराब चल रही है या फिर ठीक है यह भी प्रशासन पूरी तरह से तय नहीं कर पा रहा है। एक मरीज का एक्स-रे करने के लिए कम से कम आधे से एक घंटे तक का समय लग जाता है। उतने में अन्य मरीज बाहर लाइनों में लगकर परेशान हो जाते है। सूत्रों का कहना है कि एक्स-रे मशीन में तकनीकी खराबी चल रही है लेकिन प्रशासन न तो मशीन में कोई खराबी बता रहा है और न ही यह स्पष्ट कर पा रहा है कि मशीन पूरी तरह से खराब है।



एक लिफ्ट खराब, जो ठीक उसमें भी ढोया जा रहा सामान
आईजीएमसी में एक लिफ्ट भी पूरी तरह से खराब है, ऐसे में मरीजों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाना मुश्किल हो गया है। यह लिफ्ट करीब एक सप्ताह से खराब चल रही है लेकिन प्रशासन द्वारा इसे ठीक करवाने के लिए कोई जहमत नहीं उठाई जा रही है। आजकल तीमारदारों को मरीजों को पीठ पर उठाकर चिकित्सक के पास इलाज करवाने के लिए पहुंचाना पड़ रहा है। आईजीएमसी में एक लिफ्ट जो ठीक है उसमें भारी सामान को ढोया जा रहा है।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News