आचार संहिता हटते ही 11 जिला के कालेज छात्रों को मिलेगी ऑनलाइन ई-बस सुविधा

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 04:53 PM (IST)

शिमला (राजेश): राजधानी शिमला में एचआरटीसी ने कालेज छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन पास की सुविधा शुरू कर दी है। वहीं इस सुविधा के तहत जिला शिमला के सरकारी कालेजों के छात्र ऑनलाइन पास बना रहे हैं। ऐसे में अब आचार संहिता हटते ही प्रदेश के 11 जिलों के कालेजों के छात्र-छात्राओं को भी ऑनलाइन पास बनाने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए निगम प्रबंधन ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं शिमला में निगम का ऑनलाइन पास बनाने का ट्रायल भी सफल हो गया है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद शिमला में छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पास बनाने के लिए बस अड्डों पर नहीं जाना पड़ रहा है लेकिन प्रदेश के अन्य जिलों में इस सुविधा के शुरू न होने से कालेज छात्रों को पास बनाने के लिए बस अड्डों पर जाना पड़ रहा है लेकिन जून माह के बाद पास बनाने के लिए प्रदेश के कालेज छात्रों को पास बनाने के लिए परेशानी नहीं होगी।

शिक्षा विभाग के कालेज प्रधानाचार्यों को निर्देश
एचआरटीसी की ऑनलाइन सुविधा को लेकर शिक्षा विभाग ने मौजूदा समय में हमीरपुर व ऊना जिला कालेज प्रधानाचार्य को भी कहा है कि वे छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन ई-पास बनाने के लिए प्रेरित करें ताकि वे घर बैठे पास बना सकें ।

एचआरटीसी वैबसाइट पर ऑनलाइन ई-पास पोर्टल
निगम ने ऑनलाइन ई-पास बनाने का पोर्टल वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया है। इस पोर्टल में छात्र पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। ऑनलाइन पास बनाने को आवेदन लेकर फीस जमा करवाने की पूरी प्रकिया ऑनलाइन है। वहीं ई-बस पास छात्र मोबाइल पर भी डाऊनलोड कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News