जिंदगी भर का जख्म दे गया रामपुर बस हादसा, ड्राइवर ने बताई हादसे की असली वजह (Watch Pics)

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 03:06 PM (IST)

शिमला: शिमला जिले के रामपुर में खनेरी के पास हुए बस हादसे में ड्राइवर ने असली वजह बताई है। उसने बताया कि कैसे निजी बस में 28 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इस हादसे ने कई लोगों को जिंदगी भर का जख्म दे दिया है। बस चालक जगदीश ने बताया कि जैसे ही उसने कार को पास दिया। बस की कमानी टूटने की जोरदार आवाज आई और बस सड़क से बाहर हो गई। इस बीच सवारियां डर कर चिल्लाने लगीं। मैंने उन्हें न डरने के लिए कहा। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई। तब तक मैंने स्टेयरिंग पकड़ा हुआ था। पेड़ को तोड़ कर बस खाई में गिर गई और सतलुज नदी के किनारे रूक गई। इसके बाद मुझे कुछ पता नहीं चला। मैं भी बस समेत खाई में गिर गया। परिचालक रामकृष्ण ने बताया कि इस धमाके से बस का टायर भी फट गया था। मैं भी आधी खाई में गिर गया। घायल अवस्था में खुद ही एनएच तक पहुंचा और राहत के लिए फोन किया। पुलिस ने चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हादसे का शिकार हुए लोगों में 9 महिलाएं और एक बच्ची भी शामिल हैं। उधर, परिवहन मंत्री जीएस बाली ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। 
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

रिकांगपिओ से सोलन जा रही थी बस
रिकांगपिओ से वाया शिमला सोलन जा रही किनफेड सहकारी सभा की बस (एचपी 25- 0335) बुधवार सुबह 8.45 बजे खनेरी अस्पताल के पास सतलुज नदी में गिर गई। जोरदार धमाके के बाद बस के खाई में गिरते ही उसके दो टुकड़े हो गए। हादसा होते ही चीख-पुकार मच गई। खाई में जहां तक दिख रहा था लाशें ही बिखरी हुई थीं। प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार और घायलों को पांच-पांच हजार रुपए फौरी राहत दी गई है।
PunjabKesari
PunjabKesari

इनकी गई जान
जितेंद्र कुमार (33), निखिल (18), राम किशन (30), शेंरिग (52), अरविंद कुमार (25), रीना (24), जातरू साहू (56), कमला देवी (60),शांति देवी (25), सोनिका (4), निशा (37), लीला देवी (76) और कौशल्या (21) को हादसे में जान से हाथ धोना पड़ा। रामपुर की रीता देवी(30), लीला देवी (41), सेवा राम (18), श्याम लाल (46), दलाश के राम किशन (40), रोहड़ू के प्रताप (42), मंडी के नंद लाल और हमीरपुर के राजीव राणा (24) और सत्या देवी की भी मौत हुई है. जम्मू कश्मीर के उधो सिंह, मुलखराज, रत्न सिंह, केवल राम, तिलक राज और रविंद्र कुमार भी हादसे का शिकार हो गया।  
PunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News