शिमला में निजी विश्वविद्यालय के लॉ स्टूडैंट ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 08:20 PM (IST)

शिमला (जस्टा): राजधानी शिमला में एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उक्त 20 वर्षीय युवक अरुणाचल प्रदेश का रहने वाला था और निजी विश्वविद्यालय में लॉ चौथे सैमेस्टर का छात्र था। यह दोची गांव में अपने दोस्त के साथ किराए के कमरे में रह रहा था। उसका दोस्त रूम में नहीं था और वह घर चला गया था। वह कमरे में अकेला ही था। युवक द्वारा उठाए गए इस कदम का उस समय पता चला   जब उसके एक दोस्त ने उसे फोन करने की कोशिश की, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। तभी उसके दोस्त ने पड़ोस में रहने वाले अन्य दोस्त को फोन किया कि वह फोन नहीं उठा रहा है, ऐसे में उसका दोस्त उसके कमरे के पास गया और उसने दरवाजा खोला। दरवाजे में कुंडी नहीं लगी थी, ऐसे में दरवाजा आसानी से खुल गया।

कमरे में नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

युवक ने जब अंदर जाकर देखा तो युवक का शव फंदे पर लटका हुआ था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। पुलिस ने मौके पर पाया कि युवक ने पंखे की कुंडी में चादर से फंदा लगाया था। पुलिस ने तुरंत शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी भेजा। शव का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। युवक के कमरे से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। ऐसे में आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस की मामले को लेकर कार्रवाई जारी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जाएगा। 

लैपटॉप और मोबाइल कब्जे में लिया

पुलिस ने मौके से स्टूडैंट का लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया है। इन्हें पुलिस जांच के लिए भेजेगी। इससे पुलिस को आत्महत्या के असली कारणों का पता चल सकता है। इसके अलावा रूम से पुलिस को कुछ ऐसे सबूत नहीं मिले हैं, जिससे कि युवक द्वारा की गई आत्महत्या के कारणों का पता चल सके।

क्या बोले एसपी शिमला

एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। प्राथमिक जांच में छात्र द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या की गई, लग रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस की मामले को लेकर जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News