दुनिया की सबसे खतरनाक 8th MTB Race का हुआ आगाज, इन रास्तों से तय करेंगे सफर(Video)

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 06:14 PM (IST)

शिमला (योगराज): दुनिया की सबसे खतरनाक और रोमांचक 8वीं एमटीबी साइकिल रेस का आगाज शुक्रवार को शिमला से हो गया है। रेस में 6 देशों के 102 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं जिसमें भारतीय रक्षा बल के प्रतिभागी भी शामिल हैं। रेस शिमला से मशोबर , भेखलटी, सरोग ,क्यारटू, क्यारकोटी, क्रेगनेनो से शिमला रिज मैदान में 21 अप्रैल को सम्पन होगी। साइक्लिस्ट दो दिन में 110 किलोमीटर के टेढ़े-मेढ़े और सर्पीले रास्तों से सफर तय करेेंगे।
PunjabKesari

पर्यावरण को सुरक्षित रखने के मकसद से इस बार प्लास्टिक की पानी की बोतले इस्तेमाल नहीं होगी। रेस का शुभारंभ रिज मैदान से अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह ने किया। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश में साइक्लिंग को प्रमोट करने के लिए पर्यटन विभाग काम कर रहा है और साइकिल ट्रेल नेटवर्क बनाने के लिए भी विभाग विचार कर रहा है।
PunjabKesari

हस्तपा के अध्यक्ष मोहित सूद ने बताया कि साइकलिंग पहाड़ी क्षेत्र में पर्यटन के विकास के लिए भी काफी अहम भूमिका निभा सकता है। प्रदेश में पर्यटन को विकसित करने के लिए बॉस लोगों ने साइकिल का जुनून पैदा करने के लिए रेस का आयोजन किया जा रहा है।
PunjabKesari

साइकिलिंग जहां पर्यावरण फ्रेंडली है वहीं लोगों को स्वस्थ और फिट रखने के लिए भी जरूरी है। प्रतिभागियों ने बताया कि सफर काफी रोमांचक है। इस दौरान अबुधाबी में आयोजित की गई विशेष ओलंपिक में साइक्लिंग में गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक विजेता रहे शुभम कुमार, रघुनाथ सिंह को सम्मानित भी किया गया। रेस के पहले दिन साइकिलिस्ट ने शिमला के रिज, मॉल रोड के आसपास के क्षेत्र में 25 किलोमीटर में साइक्लिंग कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News