चिट्टे सहित पकड़ा तस्कर दुनिया के सबसे बड़े ड्रग माफिया को मानता है अपना आईकॉन, घर से मिली तस्वीर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 10:01 PM (IST)

नाहन (आशु वर्मा): जिला मुख्यालय नाहन के वाल्मीकि नगर में सोमवार देर शाम गैस गोदाम के समीप एक घर से 110 ग्राम चिट्टे, नकदी व सोने के आभूषणों के साथ गिरफ्तार 23 वर्षीय आरोपी सम्राट चौहान उर्फ वासु निवासी नाहन के कब्जे से पुलिस ने दुनिया के सबसे बड़े ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार की एक बड़ी तस्वीर भी बरामद की है। इस तस्वीर के पीछे से पुलिस को कुछ फोन नम्बर भी मिले हैं। हैरान कर देने वाली बात यह है कि आरोपी ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार को अपना आईकॉन मानता है। हालांकि स्पष्ट नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि आरोपी इस तस्वीर की पूजा भी करता रहा है। ये खुलासा मंगलवार को एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने पत्रकार वार्ता में किया। गौरतलब है कि पाब्लो एस्कोबार दुनिया का सबसे बड़ा कोलंबियाई ड्रग माफिया था, जो इतिहास के सबसे अमीर अपराधियों में से एक था। यही नहीं, पूरी दुनिया में किंग ऑफ कोकीन के नाम से भी विख्यात था। 

तस्वीर के पीछे लिखे मोबाइल नम्बरों की जांच कर रही पुलिस 
आरोपी के कब्जे से बरामद तस्वीर को मीडिया के सामने रखते हुए एसपी ने कहा कि तस्वीर के पीछे कुछ मोबाइल नम्बर भी लिखे हुए मिले हैं, जिसकी पुलिस जांच कर रही है और फिलहाल इन नम्बरों को सांझा नहीं किया जा सकता। एसपी ने कहा कि नशा तस्करी के मामलों में संलिप्त तस्करों के लिए आज ऐसे लोग आईकॉन बने हैं, जो आज तक दुनिया के सबसे बड़े ड्रग माफिया व अपराधी रहे हैं। ये लोग समाज के लिए दीमक हैं और पुलिस ऐसे नशा तस्करों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई करती रहेगी। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वह ऐसे बड़े अपराधियों का महिमामंडन, पूजा या इन्हें अपना आईकॉन मानना बंद करें। नशा तस्करी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे लोगों पर पुलिस लगातार नजर रखे हुए है।

आरोपी को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा
पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि पुलिस हिरासत के दौरान पुलिस का प्रयास रहेगा कि चिट्टा तस्करी के इस मामले के बैकवर्ड व फॉरवर्ड लिकेंज को खंगाला जाए यानी आरोपी चिट्टा कहां से ला रहा था और इसे कहां-कहां बेचता था, ताकि इस केस को मुकम्मल कर अंजाम तक पहुंचाया जा सके। बता दें कि आरोपी वासु के कब्जे से पुलिस ने 110 ग्राम चिट्टा, 35270 रुपए की भारतीय करंसी सहित एक सोने की चेन व सोने की बालियां भी बरामद की हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी ने यह सब चीजें नशे के अवैध कारोबार से ही अर्जित की हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। 

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पुलिस अलर्ट मोड पर
एसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत भी जिलाभर में पुलिस अलर्ट मो पर है। नशा तस्करों सहित अन्य अवैध गतिविधियों पर पुलिस नजर बनाए हुए है। आचार संहिता लागू होने के बाद जिला में एनडीपीएस एक्ट के कई मामलों का पुलिस खुलासा कर चुकी है। इसमें अफीम की खेती के भी 5 मामले शामिल हैं, जिसमें करीब 6000 अफीम के पौधे नष्ट किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिला भर में चुनाव के दृष्टिगत अब तक 75 प्रतिशत हथियार जमा करवाए जा चुके हैं। शेष भी जल्द जमा करवा लिए जाएंगे। इंटरस्टेट नाकों पर भी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। इस मौके पर एएसपी सिरमौर योगेश रोल्टा व डीएसपी हैडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर भी मौजूद रहे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News