पैराग्लाइडर की उड़ान के बीच जब आ गए बिजली के तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2020 - 07:26 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती दाडऩू में पैराग्लाइडिंग लैंडिंग साइट के समीप एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इंद्रूनाग से उड़ान भर कर लैंडिंग साइट पर पहुंचने से पहले पैराग्लाइडर क्रैश हो गया और वह बिजली की तारों में फंस गया। गनीमत रही कि पैराग्लाइडर पायलट और उसमें फ्लाइंग करने वाली महिला पर्यटक को किसी भी प्रकार की चोट नहीं आई है। इस दुर्घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

जानकारी के अनुसार इंद्रूनाग पैराग्लाइडिंग साइट से रविवार को एक महिला पर्यटक ने पैराग्लाडिंग के लिए इंदू्रनाग से पायलट के साथ उड़ान भरी थी लेकिन लैंडिंग साइट के समीप पैराग्लाइडर कै्रश होकर बिजली की तारों में फंस गया। गनीमत यह रही कि बिजली की तारों में पैराग्लाइडर के क्रैश होकर फंसने के बावजूद पायलट और पर्यटक सुरक्षित रहे। 

पैराग्लाइडर के क्रैश होने की सूचना मिलने पर पर्यटन विभाग भी जानकारी हासिल कर नियमानुसार कार्रवाई की बात कह रहा है। जिला पर्यटन अधिकारी सुनयना शर्मा ने कहा कि मामला ध्यान में आया है। पैराग्लाइडर पायलट के दस्तावेजों की जांच की जाएगी और यदि नियमों की अवहेलना होगी तो उसमें पैराग्लाइडर को सील किया जाएगा। इतना ही नहीं, आवश्यकता पड़ने पर पुलिस में भी इसकी शिकायत दर्ज करवाई जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News