अस्पताल में सरकारी लैब, रोगियों को टेस्ट के लिए चुकानी पड़ रही भारी-भरकम राशि

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 04:31 PM (IST)

चंबा (विनोद): मैडीकल कॉलेज अस्पताल चंबा में उपचाराधीन रोगियों को कई प्रकार के टैस्ट करवाने के लिए निजी क्लीनिक का रुख करना पड़ रहा है। हैरानी की बात यह है कि यह स्थिति सिर्फ उन रोगियों की नहीं है जोकि अस्पताल में अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने के लिए आते हैं बल्कि उनकी भी है जोकि अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हैं। उपचार के दौरान करवाए जाने वाले टैस्टों के लिए रोगियों को भारी- भरकम राशि चुकाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

मजेदार बात यह है कि अस्पताल के पास अपनी प्रयोगशाला के साथ-साथ उसमें काम करने वाले कर्मचारी भी मौजूद हैं बावजूद इसके सरकार ने अस्पताल परिसर में ही एक निजी कंपनी को लैब चलाने की न सिर्फ मंजूरी दे रखी है बल्कि उन्हें सुविधा भी मुहैया करवा रखी है। ऐसे में सरकार द्वारा लोगों को मुफ्त में सभी प्रकार की सरकारी उपचार सुविधाएं मुहैया करवाने के दावे मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में खोखले नजर आ रहे हैं।

निजी लैब से करवाया टैस्ट

बशीर मोहम्मद निवासी गांव गुरयाणी पंचायत झझाकोठी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती है। उसके पिता मासूम बेग ने बताया कि उसे निजी लैब से टैस्ट करवाने के लिए 400 रुपए खर्च करने पड़े।

4 घंटे खड़ा होना पड़ा

चुहडू राम पुत्र बैंसू राम निवासी गांव गुआला पंचायत चंडी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती है। उसके पुत्र यशपाल का कहना है कि उसके पिता पिछले चार दिनों से मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में उपचार के लिए भर्ती हैं और उसे अपने पिता का टैस्ट करवाने के लिए अस्पताल परिसर में मौजूद निजी लैब में 4 घंटे तक खड़ा रहना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News