Shimla: बारिश नहीं हुई तो अगले सप्ताह से शहर में खत्म होगी पानी की राशनिंग, सप्ताह में मिलेगा 6 दिन पानी

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 03:10 PM (IST)

शिमला (वंदना): राजधानी शिमला में अगले कुछ दिनों में बारिश नहीं होती है तो अगले सप्ताह से शहर में पानी की राशनिंग खत्म कर नियमित आपूर्ति को जल प्रबंधन कंपनी शुरू कर देगी। शिमला में गर्मियों से पानी की राशनिंग चली आ रही है, लेकिन अब इसे खत्म करने की तैयारी कंपनी प्रबंधन ने कर ली है। मौजूदा समय में शहर में तीसरे दिन लोगों को जलापूर्ति दी जा रही है,लेकिन अब लोगों को सप्ताह में 6 दिन पानी मिलेगा। बरसात के कारण पेयजल परियोजनाओं में गाद जमने से शहर में जलापूर्ति प्रभावित होती है,इसके चलते शहर में कंपनी प्रबंधन की ओर से रेगुलर आपूर्ति को शुरू नहीं किया गया है,लेकिन अब मानसून के खत्म होते ही शिमला में लोगों को रेगुलर रोजाना पानी मिलेगा।

गिरी योजना गाद के कारण सबसे अधिक प्रभावित होती है। गिरी में गाद की समस्या सबसे अधिक पेश आती है। यहां से 20 से 22 एमएलडी पानी शहर को मिलता है,लेकिन गाद के कारण यहां से आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो जाती है। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि अगले कुछ दिनों मौसम पूरी तरह से साफ रहता है,तो अगले सप्ताह तक शहर में नियमित आपूर्ति को शुरू कर दिया जाएगा। 

शुक्रवार को मिला 44.26 एमएलडी पानी
शहर को सभी परियोजनाओं से शुक्रवार को 44.26 एमएलडी पानी मिला है। इसके तहत गुम्मा से 19.12, गिरी से 14.69, चुरट से 3.51, सियोग से 1.57, चैयड़ से 1.08 और कोटरी बंराडी से 4.29 एमएलडी पानी मिला है। कंपनी प्रबंधन ने निर्धांरित शैड्यूल के तहत आपूर्ति देने का दावा किया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News