AIIMS PG की परीक्षा में नकल मामले की जांच करने कांगड़ा आएगी उत्तराखंड पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 11:57 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओर से आयोजित की गई पीजी की परीक्षा (इंस्टीच्यूट ऑफ नैशनल इंर्पोटैंस कंबाइंड एंट्रैंस टैस्ट जुलाई-2024) में कांगड़ा के शाहपुर स्थित एक निजी संस्थान की लैब में नकल करवाने के मामले में उत्तराखंड पुलिस कांगड़ा आएगी। उत्तराखंड के ऋषिकेश में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 चिकित्सक भी शामिल हैं। आरोपी शाहपुर स्थित निजी शिक्षण संस्थान में ऑनलाइन नकल करवा रहे थे। 

जानकारी के अनुसार एम्स की ओर से आयोजित पीजी की प्रवेश परीक्षा में नकल करवाने का भंडाफोड़ ऋषिकेश में हुआ है। मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ऋषिकेश में मामले की जांच के दौरान कांगड़ा जिला के शाहपुर के शिक्षण संस्थान में नकल होने का मामला सामने आया। इसमें ऑनलाइन परीक्षा में परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों की ओर से मोबाइल फोन तक सैंटर के अंदर ले जाने का मामला सामने आया है, जिसमें 3 परीक्षार्थियों को नकल करवाने की बात उभरी है। 

संस्थान प्रबंधन की ओर से बताया जा रहा है कि संस्थान की कम्प्यूटर लैब को राष्ट्रीय परीक्षाओं के लिए किराए पर दिया जाता है। इसके लिए शाहपुर शिक्षण संस्थान का टाटा कंसल्टैंसी सर्विसिज के साथ समझौता हुआ है। इस समझौते के तहत शिक्षण संस्थान शाहपुर अपनी लैब टीसीएस की परीक्षा एजैंसी को पेपर करवाने के लिए उपलब्ध करवाता है। परीक्षा टीसीएस की एजैंसी ही करवाती है और शाहपुर के संस्थान का इसमें कोई लेना-देना नहीं है। उधर, एएसपी कांगड़ा हितेश लखनपाल ने बताया कि अभी तक उक्त मामले को लेकर उत्तराखंड पुलिस की ओर से कोई संपर्क नहीं किया गया है। आगामी दिनों में मामले की जांच को लेकर उत्तराखंड पुलिस कांगड़ा आ सकती है। कांगड़ा में मामले को लेकर कोई एफआईआर दर्ज नहीं है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News