अनूठी पहल : स्कूली बच्चे Online बिल के भुगतान प्रति अभिभावकों को करेंगे जागरूक

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 01:26 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : बिजली बोर्ड उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों की ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए उनके बच्चों के माध्यम से जागरूकता का पाठ पढ़ाएगा। विभाग द्वारा इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की एक टीम गठित की जाएगी। यह टीम सरकारी व निजी स्कूलों के बच्चों को ऑनलाइन बिल पेमेंट का महत्व समझाएगी। इसके बाद बच्चे अपने अभिभाविकों को इसकी जानकारी देकर उन्हें जागरूक करेंगे। 

एक महीने के बाद टीम फिर से स्कूलों का दौरा कर बच्चों से फीडबैक लेगी कि कितने अभिभावकों ने ऑनलाइन बिजली पेमेंट की प्रक्रिया को अपनाया है। सुंदरनगर बिजली बोर्ड जल्द ही इसकी शुरूआत करेगा। विभागीय अधिकारियों के अनुसार इस प्रक्रिया को सुचारु रुप से क्रियान्वित करने के लिए काम किया जा रहा है। ऑन लाइन बिल पेमेंट से अभिभावकों के समय की बचत भी होगी, उन्हें लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा और कागजी प्रक्रिया कम से कम होगी।

उपमंडल सुंदरनगर के बिजली विभाग के एसडीओ अनिल ठाकुर ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा अब स्कूली बच्चों के माध्यम से अभिभावकों को बिजली का बिल ऑनलाइन देने के लिए जागरूक किया जाएगा। ताकि समय की बचत के साथ जनता ऑनलाइन बिल का भुगतान कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News