ऊना के मिनी सचिवालय में घुसा बारिश का पानी, बाढ़ जैसे बने हालात (Watch Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 01:33 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): ऊना जिला मुख्यालय पर स्थित मिनी सचिवालय में मंगलवार को एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात बन गए। यहां हुई बारिश के बाद इतना पानी एकत्रित हुआ कि यह तहसील परिसर और एस.पी. आफिस परिसर में घुस गया। इस दौरान तहसील ऑफिस में कार्यरत अर्जी नवीस एवं स्टाम्प वैंडरों सहित अन्य काम करने वाले लोगों को मुश्किल से अपना बचाव करना पड़ा। पूरा क्षेत्र पानी से लबालब हो गया। बचत भवन की तरफ से आए फ्लड ने पूरे क्षेत्र को जलमग्न कर दिया।
PunjabKesari

मिनी सचिवालय का प्रांगण और कोर्ट परिसर के आसपास भी काफी पानी जमा हो गया। ऑफिस टाइम के दौरान बरसाती पानी के एकत्रित होने से कर्मचारियों सहित यहां काम के सिलसिले में आए लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। जिला मुख्यालय पर वर्षों से यह स्थिति बनी हुई है लेकिन इसका कोई समाधान अभी तक नहीं निकाला गया है। इससे पहले शुक्रवार को हुई बारिश से एस.पी. आफिस सहित आसपास के सामान दफ्तर पानी में डूब गए थे। यहां तक कि काफी रिकार्ड भी बाढ़ की वजह से खराब हो गया था। कई घर भी जलमग्न हुए थे। यहां थोड़ी सी बारिश के बाद भी हालात काफी खराब हो जाते हैं।
PunjabKesari

नए मिनी सचिवालय के निर्माण का कार्य भी अभी अधर में लटका हुआ है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नए मिनी सचिवालय के निर्माण की आधारशिला तो रखी थी लेकिन कई माह बाद भी कार्य आरंभ नहीं हो पाया है। अभी तक कई दफ्तर अस्थाई भवनों में चल रहे हैं। इससे काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। खासकर तहसील ऑफिस में कार्यरत लोगों के लिए मिनी सचिवालय का निर्माण न होना काफी मुश्किलें पैदा कर रहा है। यहां का बी.डी.ओ. आफिस और पुराने तहसील के भवन को गिरा दिया गया था। दोनों भवन असुरक्षित थे। 
PunjabKesari

यहां एक नए बहुमंजिला भवन के निर्माण का प्रस्ताव तो है लेकिन इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। इस वजह से अभी भी कई दफ्तर जर्जर हो चुके भवनों एवं ऐसे भवनों में हैं जहां बरसात का पानी भर जाता है। ऊना में मंगलवार को 92 मिलीमीटर बारिश हुई। कुछ ही देर के भीतर इतना पानी बरसा कि शहर के निचले क्षेत्र जलमग्न हो गए। मौसम विभाग के सहायक अधिकारी विनोद शर्मा के मुताबिक आज ऊना का अधिकतम पारा 34.5 तो न्यूनतम 26.6 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया है। एस.ई. पी.डब्ल्यू.डी. इंजीनियर दारा सिंह देहल ने कहा कि मिनी सचिवालय के निर्माण कार्य के लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। मामला स्वीकृति के लिए विभागीय अधिकारियों को भेजा गया है। शीघ्र ही टैंडर प्रक्रिया भी आरंभ कर दी जाएगी। यहां बहुमंजिला भवन बनाए जाने का प्रस्ताव है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News