पुराने विवाद को लेकर दो गुट हुए गुत्थमगुत्था, जमकर एक-दूसरे पर चलाए लात-घूंसे

punjabkesari.in Thursday, Nov 21, 2019 - 09:43 AM (IST)

 

इंदौरा (अजीज): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत एक गांव के दो पक्ष आपस में गुत्थमगुत्था हो गए और जमकर एक - दूसरे पर लात-घूंसे चलाए। घटना गांव डडोली की है। बताया जा रहा है कि दोनों गुटों में एक रास्ते को लेकर पुराना विवाद चला हुआ था और उसी को लेकर दोनों पक्षों में तीखी नोक-झोंक हो गई, जो बाद में लड़ाई-झगड़े में बदल गई। इस लड़ाई-झगड़े में दोनों पक्षों को चोटें आई हैं और दोनों पक्षों ने आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए परस्पर एक-दूसरे के विरुद्ध क्रॉस केस दर्ज करवाया है।

मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए अतिरिक्त प्रभारी पुलिस थाना इंदौरा रणजीत सिंह ने बताया कि कृष्ण कुमार पुत्र गिरधारी लाल, निवासी गांव डडोली ने पुलिस को दिए शिकायतपत्र में बताया कि अमर सिंह प्राय: उनके रास्ते को कभी बाड़ बंदी कर देता है तो कभी किसी और तरीके से उनका रास्ता बंद कर देता है और जब उसे ऐसा करने से रोको तो वह मारपीट पर उतारू हो जाता है। इसी विवाद के चलते अमर सिंह व पूर्ण सिंह ने उससे लड़ाई - झगड़ा व मारपीट कर उसे घायल कर दिया। जिस पर पुलिस ने उक्त के विरुद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 323, 341 व 504 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ऊधर अमर सिंह का कहना है कि वह दूसरे पक्ष को रास्ता दे चुका है और वे अब उसकी भूमि से जबरन रास्ता मानकर गुजरते हैं और वह अपनी निजि भूमि से उन्हें रास्ता क्यों दे? जबकि दूसरे पक्ष का आरोप है कि उक्त रास्ता कई दशकों से है और वह उनका रास्ता बंद करता है। जिस कारण लड़ाई - झगड़ा होता है। पुलिस ने दूसरे पक्ष की शिकायत के आधार पर भी भारतीय दण्ड विधान की धारा 341, 323, 504, 34 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है। एस.डी.पी.ओ. नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर क्रॉस केस दर्ज किया है। दोनों का मेडिकल करवाया जा रहा है। जबकि एक पक्ष का आरोप है कि उसका दांत तोड़ दिया गया है। जिसकी कल चिकित्सकीय जाँच करवाई जाएगी। फिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News