फोरलेन निर्माण के दौरान हणोगी से थलौट के बीच बन रही टनल धंसी, बाल-बाल बचे मजदूर

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 08:46 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): नागचला से मनाली फोरलेन के दूसरे चरण के निर्माण कार्य के दौरान हणोगी से थलौट के बीच बन रही एक टनल वीरवार को धंस गई है, जिससे यहां काम कर रहे मजदूर बाल-बाल बच गए और मलबा नीचे सड़क तक आ पहुंचा। बताया जा रहा है कि यहां टनल में कटिंग के दौरान अंदर कुछ हिस्सा धंस गया, जिससे यहां भारी हलचल हुई और आनन-फानन में मजदूर वहां से जान बचाने के लिए भागे। हालांकि देर शाम तक कंपनी प्रबंधन और एनएचएआई ने जिला प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी है लेकिन सवाल उठता है कि ऐसी घटना के बावजूद एहतियातन प्रशासन को क्यों सूचित नहीं किया गया। बता दें कि गत 3 माह पूर्व भी यहां टनल कार्य के दौरान टनल धंस गई थी।

लापरवाही से वीडियो बना रहे थे कंपनी के मजदूर

वहीं जब टनल धंस रही थी तो वहां मौजूद कंपनी के कुछ कर्मचारी टनल के अंदर ही लापरवाही से वीडियो बनाने में मशगूल थे तथा जैसे ही टनल धंसी तो वे तुरंत मौके से भाग निकले। यदि इस दौरान टनल का मलबा वीडियो बना रहे कर्मचारियों पर गिर जाता तो हादसे का मंजर कुछ और भी हो सकता था।

क्या बोले डीसी मंडी

उधर, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि औट के पास फोरलेन की निर्माणधीन टनल के धंसने की सूचना मिली है। तसीलदार को मौके पर भेज गया है जिन्होंने वहां की स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने बताया कि टनल का अभी तक 50 से 60 मीटर तक ही कार्य हुआ है। प्रोजैक्ट अथॉरिटी के अनुसार यह एक सामान्य गतिविधि है। इसको देखते हुए आने वाले दिनों में एक्सपर्ट की मदद ली जाएगी ताकि आगे का काम शुरू किया जा सके। डीसी ने बताया कि इस घटना में किसी की मौत या घायल होने की कोई सूचना नहीं है। इस मामले को लेकर एनएच के रीजनल ऑफिसर से रिपोर्ट मांगी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News